समाचार

‘द कश्मीर फाइल्स बंद करो, तुम मिटोगे..कलमा पढ़ने वाले कभी नहीं मिटेंगे’: मौलवी का वीडियो वायरल

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखकर कई मुल्ला, मौलाना और मौलवियों को मिर्ची लग गई है। कश्मीरी मुसलमानों द्वारा हिंदुओं पर की गई बर्बरता का दुनिया के सामने आ जाना उनको तनिक भी नहीं सुहा रहा है। ज्यादातर तालिबानी सोच रखने वाले मुल्ला, मौलवियों के प्रति समाज में जो भ्रम है वो इस फिल्म से टूट रहा है।

राजौरी के एक मौलवी को यह फिल्म इतनी बुरी लगी कि उन्होंने मस्जिद में हजारों लोगों के बीच तकरीर करते हुए इस फिल्म को लेकर अपनी चिढ़ को खुलकर व्यक्त कर दिया। उन्होंने तकरीर में कहा कि- इस फिल्म पर रोक लगनी चाहिए, इस पर तुरंत पाबंद लगनी चाहिए। मौलाना का ये नफरत फैलाने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं।

मौलवी का आपत्तिजनक भाषण

राजौरी में एक मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद मौलवी के भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल हो रहा है। मौलवी के भाषण को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई है। वायरल वीडियो में मौलवी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को दो धर्मों में तनाव बढ़ाने वाली फिल्म बताते नजर आ रहे हैं। इसी भाषण में मौलवी कुछ भड़काऊ बातें भी बोल रहे हैं। वायरल वीडियो शुक्रवार का बताया जा रहा है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।

the kashmir files

मौलवी ने ये कहा

मौलवी का कहना है कहा कि इस फिल्म में मुसलमानों के खिलाफ साजिश की गई है, वह इसकी निंदा करते हैं। इस फिल्म पर रोक लगाई जानी चाहिए। करीब 40 सेकंड की वीडियो में मौलवी कह रहे हैं, ‘यह फिल्म बंद होनी चाहिए। हम अमन पसंद लोग हैं। हमने इस मुल्क पर 800 साल हुकूमत की है। तुम्हें सिर्फ 70 साल राज करते हुए हैं, तुम हमारा निशान मिटाना चाहते हो। तुम मिट जाओगे, पर कलमा पढ़ने वाले नहीं मिटेंगे।’


तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कश्मीरी पंडितों के पलायन और अत्याचार पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर विवाद जारी है। एक तरफ इसे लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है और दूसरी तरफ कुछ लोग इसका विरोध भी जता रहे हैं।

Back to top button