मुख्य समाचार

मायावती ने मेरे भाई कांशीराम की हत्या की है, और वो मेरी सबसे बड़ी दुश्मन है

swaran

बहुजन समाजवादी पार्टी प्रमुख मायावती को कांशीराम की बहन ने उनकी याद में बने मेमोरीयल में जाने से रोक लगा दिया है। कांशीराम की बहन स्‍वर्ण कौर ने मायावती पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की, “मायावती हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है। उसने मेरी भाई को बंधक बनाकर हत्‍या कर दी। उसने उन्‍हें परिवार वालों से नहीं मिलने दिया। मेरी बड़ी मां अपने बेटे का इंतजार करते हुए मर गई।”

15 मार्च को कांशीराम की 82वीं जयंती पर मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आएंगे। कांशीराम की बहन ने कहा कि उनका हम दिल खोल कर स्वागत करतें हैं। इसी दिन मायावती गांव से 50 किलोमीटर दूर नवां शहर में रैली को आयोजित करेगी।

स्‍वर्ण कौर बाबू कांशीराम चैरिटेबल फांउडेशन की चेयरपर्सन भी हैं। उन्‍होंने कहा कि उनका राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है और ऐसा करके वो अपने भाई का अपमान नहीं करना चाहती। लेकिन वे बसपा का समर्थन भी नहीं करेंगे क्‍योंकि इस पार्टी पर मायावती ने अधिपत्य है। हालांकि उन्‍होंने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनावों में वे किसी राजनीतिक दल को समर्थन दे सकती हैं। उन्‍होंने कहा,” हमारे दिल में दलितों के प्रति प्रेम है और जो पार्टी दलितों का ख्‍याल रखेगी हम उसे ही समर्थन देंगें।”

आगे पढें अगले पेज पर

1 2Next page

Related Articles

Close