बॉलीवुड

एक्टिंग छोड़ना चाहते थे आमिर, कहा- लोगों का दिल जीतने के चक्कर में परिवार भूला, मैं खुदगर्ज हूं

हिंदी सिनेमा में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से ख़ास पहचान रखने वाले लोकप्रिय अभिनेता आमिर खान लंबे समय से बड़े पर्दे पर नज़र नहीं आए है. फैंस को उनकी आने वाली फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है इसी बीच आमिर अक्सर अपने निजी जीवन को लेकर भी चर्चाओं में रहे हैं.

aamir khan

बीते साल वे अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक के कारण सुर्ख़ियों में रहे थे. किरण और आमिर की 15 साल पुरानी शादी साल 2021 में टूट गई थी. इसके साथ ही आमिर खूब सुर्ख़ियों में आ गए थे. कपल ने एक संयुक्त नोट साझा करके अपने तलाक की घोषणा की थी. इससे आमिर के फैंस हैरान रह गए थे.

aamir khan

आमिर और किरण के तलाक को अब काफी समय बीत गया है. दोनों अपनी निजी ज़िंदगी में काफी आगी बढ़ चुके हैं. बीते दिनों आमिर ने अपने निजी जीवन पर एक साक्षात्कार में खुलकर बात की थी जबकि अब एक बार फिर से उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान इस मुद्दे पर खुलकर चर्चा की है और इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि एक समय उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का मन बना लिया था.

इस वजह से छोड़ना चाह रहे थे एक्टिंग…

aamir khan

आमिर ने बताया कि एक समय ऐसा आया जब मैं एक्टिंग छोड़ने वाला था और केवल फ़िल्में प्रोड्यूस करना चाह रहा था. मैं अपने परिवार को इसकी जानकारी दी थी तो वे हैरान रह गए थे. अभिनेता ने कहा कि मुझे लगता है कि इसने (सिनेमा) मुझे मेरे परिवार से दूर कर दिया है. मैंने अपनी फैमिली को कहा था कि मैं एक्टिंग छोड़ दूंगा, सिर्फ प्रोड्यूस करूंगा. आमिर ने कहा कि पिछले दो सालों में मुझे ऐसा लगा कि मुझे एक्टिंग छोड़ देनी चाहिए.

परिवार को समय न दे पाने का मलाल…

aamir khan with ira khan kirron and reena dutta

कार्यक्रम में आमिर खान ने यह भी बताया कि वे हमेशा अपने काम में व्यस्त रहे और कभी भी अपने परिवार, अपनी पत्नी और बच्चों को समय नहीं दे पाए. अभिनेता ने कहा कि, ”मैं अब तक अपनी जिंदगी जी रहा था, अपने सपनों के पीछे दौड़ रहा था. तो इस यात्रा में मैंने अपने अपनों को वक्त नहीं दिया, उन पर ध्यान नहीं दे पाया. मेरी बेटी जब छोटी थी तब उसे मेरी जरूरत रही होगी, लेकिन मैं उसके साथ नहीं था”.

aamir khan with ira khan kirron and reena dutta

उन्होंने आगे कहा कि, ”मुझे अपने साथियों के सपनों और डर के बारे में पता था, लेकिन अपने बच्चों के बारे में नहीं. काश मुझे कोई अच्छा पिता बनना सिखा देता. मैं ऑडियंस को जीतने में लगा रहा, मैं इतने सालों में खुदगर्ज रहा सिर्फ अपने बारे में सोच रहा था, लेकिन अब मुझे इस बात एहसास हो गया है अब मैं उन्हें वक्त देता हूं”.

किरण और रीना को लेकर भी की बात…

आमिर ने आगे अपनी दोनों पूर्व पत्नी किरण और रीना एवं तलाक पर कहा कि, ”मेरे दिल में अब भी रीना जी के लिए इज्जत और प्यार है. हम साथ में बड़े हुए हैं. रही किरण जी की बात तो हम एक दूसरे से नाखुश नहीं हैं, ना ही कोई झगड़ा है, बस हमारे रिश्ते में थोड़ा बदलाव आ गया है”.

आमिर के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ है. इस फिल्म में उनके साथ अहम रोल में अभिनेत्री करीना कपूर नज़र आने वाली है. यह फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है.

aamir khan laal singh chaddha

Back to top button