बॉलीवुड

इस एक्टर को ‘छोटे पापा’ बुलाती थी राजेश खन्ना की दोनों बेटी, डिंपल की हरकतों के कारण हुआ था ऐसा

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल का फ़िल्मी करियर बेहद शानदार रहा है. 80 और 90 के दशक में सनी ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है और इन दिनों वे राजनीति में भी सक्रिय हैं. गौरतलब है कि सनी ने साल 2019 में पंजाब के गुरसासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था और वे भारतीय जनता पार्टी की ओर से सांसद बने थे.

sunny deol

सनी देओल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में की थी. वे करीब 40 सालों से हिंदी सिनेमा से जुड़े हुए हैं. साल 1983 में उनकी पहली फिल्म आई थी ‘बेताब’. सनी के साथ इस फिल्म में काम किया था जानी-मानी और खूबसूरत अदाकारा अमृता सिंह के साथ. बता दें कि यह सनी के साथ ही अमृता की भी पहली ही फिल्म थी.

amrita singh and sunny deol

पिता धर्मेंद्र की राह पर चलते हुए सनी ने भी हिंदी सिनेमा में अपना करियर बनाने का फ़ैसला लिया था. उनका यह फ़ैसला सही भी साबित हुआ. सनी और अमृता सिंह की पहली फिल्म ‘बेताब’ 5 अगस्त 1983 को रिलीज हुई थी. इसका निर्देशन किया था राहुक रवैल ने. बता दें कि फिल्म की शूटिंग के दौरान सनी और अमृता के बीच गहरी दोस्ती हो गई थी और दोनों को एक दूसरे से प्यार भी हो गया था.

amrita singh and sunny deol

सेट पर ही सनी और अमृता का प्यार परवान चढ़ने लगा और दोनों के अफेयर की चर्चाएं भी हुई. हालांकि इस प्रेम कहानी में अमृता को सनी से धोखा मिला था. क्योंकि सनी शादीशुदा थे और इस बात की ख़बर किसी को नहीं थी. वहीं सनी ने भी अमृता को इसकी जानकारी नहीं दी थी. लेकिन जब अमृता को यह ख़बर लगी तो उन्हें गहरा झटका लगा और उन्होंने सनी से अपना रिश्ता तोड़ लिया.

अमृता सिंह से ब्रेकअप के बाद सनी का नाम जोर-शोर से मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के साथ जुड़ने लगा. बता दें कि डिंपल ने साल 1973 में हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी की थी लेकिन साल 1984 में दोनों शादी के 11 साल बाद बिना तलाक के अलग हो गए थे.

sunny deol and dimple kapadia

डिंपल इसके बाद सनी के प्यार में पड़ गई. वहीं डिंपल पर सनी भी अपना दिल हार बैठे थे. बता दें कि सनी और डिंपल का इश्क़ भी साथ काम करने के दौरान ही परवान चढ़ा था. दोनों कलाकारों ने साथ में बड़े पर्दे पर ‘नरसिम्हा’, ‘गुनाह’, ‘अर्जुन’, ‘मंजिल-मंजिल’ और ‘आग का गोला’ जैसी हिट फ़िल्में दी थी.

sunny deol and dimple kapadia

सनी और डिंपल के इश्क के चर्चे मीडिया में भी होने लगे थे. हालांकि दोनों शादीशुदा थे और इस वजह से दोनों का रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया था. क्योंकि शायद दोनों ही अपनी ज़िंदगी में कोई भूचाल नहीं देखना चाहते थे इस वजह से दोनों ने अपना रिश्ता तोड़ लिया था.

डिंपल की दोनों बेटी ट्विंकल और रिंकी सनी को बुलाती थी ‘छोटे पापा’…

sunny deol and dimple kapadia

राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना के साथ रहती थीं. वहीं तब उनका अफेयर सनी से था. ऐसा कहा जाता है कि तब ट्विंकल और रिंकी दोनों सनी देओल को ‘छोटे पापा’ कहकर बुलाया करती थीं. हालांकि यह बात सनी की पत्नी पूजा देओल को पसंद नहीं थी और उन्होंने सनी को चेतावनी दे दी थी. इसके बाद सनी और डिंपल अलग-अलग हो गए.

Back to top button