समाचार

दुल्हन ने पुलिस बुला प्रेमी से कर ली निकाह: दूल्हा, बाराती, लड़कीवाले सामने खड़े हाथ मलते रह गए

कहते हैं ना प्यार में बहुत ताकत होती है। एक लड़की ने इस ताकत को दिखा दिया और घरवालों और समाज के विरोध को इस ताकत से तोड़कर अपने प्रेमी संग एक हो गई। मामला उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले का है। दरअसल, यहां एक घर में मौलवी निकाह के लिए कलमा पढ़ा रहे थे, तभी युवती ने निकाह करने से मना कर दिया। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। दबाव बनाया गया तो युवती ने पुलिस को फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को समझाया। जब वह नहीं मानी तो, पुलिस  मौलवी के साथ परिवार वालों को थाने ले गई।

दुल्हन ने कबूलनामे से किया इनकार

कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के विशुनपुरा गांव में मुस्तफा की बेटी का निकाह नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नंदन छपरा निवासी गयासुद्दीन के बेटे अजहरुद्दीन से तय हुआ था। सोमवार को बारात आई। बारातियों के स्वागत सत्कार के बाद निकाह शुरू हुआ। कुबूलनामे की बारी आई तो युवती ने इनकार कर दिया। इसके बाद दूल्हे और बारातियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

घरवाले जबरन शादी करवा रहे थे

बारातियों के साथ-साथ युवती के घर वाले भी हैरान हो गए। घरवालों के दबाव बनाने से युवती नाराज हो गई और पुलिस को फोन लगाकर जबरन शादी कराने की बात कही। मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले तो समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं मानी तो सभी को थाने ले गई।

प्रेमी को पसंद नहीं कर रहे थे लड़की के परिजन

थाने में युवती ने पुलिस को पूरा मामला बताया। उसने बताया कि वह रामकोला वार्ड नंबर 10 निवासी आलम से प्रेम करती है। उसके साथ ही निकाह करना चाहती है। जबकि परिजन दूसरे लड़के से निकाह करवा रहे हैं, जिसका उसने विरोध किया है।

पुलिस स्टेशन कैंपस में हुआ निकाह

एसओ वीके सिंह ने ऑफ रिकार्ड बताया कि युवती की इच्छा के अनुसार थाने में उसके प्रेमी आलम के परिजनों को बुलाया गया। इसके साथ ही दोनों के परिजनों की सहमति से निकाह थाना परिसर में स्थित मजार पर कराया गया।

Back to top button