बॉलीवुड

आखिरकार कश्मीर फाइल्स पर आमिर ने तोड़ी चुप्पी, नरसंहार पर कहा- हर हिंदुस्तानी को..

बॉलीवुड के बड़े कलाकार ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर कमेंट करने से बच रहे हैं। लगभग सभी बड़े कलाकारों की इस फिल्म को लेकर चुप्पी आम भारतीयों को काफी खटक रही है। उन्हें लग रहा है कि बॉलीवुड के बड़े कलाकारों को भारत की बहुसंख्यक जनता की भावना से कोई लेनादेना नहीं, उन्हें सिर्फ अपने एजेंडा चलाकर पैसा कमाना है। खान सुपरस्टार्स से लेकर कई बड़े सितारों को लोगों ने इस वजह से काफी ट्रोल भी किया है। लगातार आलोचनाओं के बाद पहली बार एक बड़े कलाकार आमिर खान ने इस फिल्म को लेकर चुप्पी तोड़ी है।

आमिर ने नरसंहार पर जताया दुख

अपने 57वें जन्मदिन पर आमिर खान (Aamir Khan) ने मीडिया से बात करते हुए द कश्मीर फाइल्स की टीम को बधाई दी थी और साथ ही यह भी कहा था कि वह इसे जल्द ही देखेंगे। बीते दिनों ही एक बार फिर से आमिर खान ने इस फिल्म को लेकर बात की है।

दिल्ली में फिल्म ट्रिपल आर के प्रमोशन के दौरान जब आमिर खान से द कश्मीर फाइल्स को लेकर फिर से सवाल किए गए तो उन्होंने इस बार दिल खोलकर अपना पक्ष रखने की कोशिश की। आमिर खान ने कहा है कि यह फिल्म हर एक हिंदुस्तानी को जरूर देखनी चाहिए।

the kashmir files

RRR की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आमिर खान ने बताया कि उन्होंने द कश्मीर फाइल्स नहीं देखी है, लेकिन जल्द ही इसे देखने कोशिश करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है, ‘हमारे इतिहास से जुड़ा यह एक ऐसा किस्सा है जिससे हर किसी का दिल दुखा है।’ अपनी बात आगे बढ़ाते हुए आमिर ने कहा, ‘कश्मीरी पंडितों के साथ जो भी हुआ वह दुख की बात है। यह एक ऐसी फिल्म है जो कि हर एक हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए। हर हिंदुस्तानी को यह देखना चाहिए कि जब अत्याचार होता है तो कैसा महसूस होता है।’

आपको बता दें कि अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार स्टारर द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर रुकने का नाम नहीं ले रही है। दूसरे हफ्ते में तो फिल्म की कमाई की रफ्तार और भी तेज हो गई है। 10 दिनों में ही इस फिल्म 150 करोड़ के आंकड़े को छू लिया है।

Back to top button