प्रधानमंत्री मोदी को बताया भगवा आतंकवादी और दायर किया मुकदमा

75076087_modisharif

पाकिस्तान की लाहौर उच्च न्यायलय में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ एक याचिका दायर की गयी है। याचिकाकर्ता पाकिस्तान के एक स्थानीय वकील है और उनकी याचिका में नरेंद्र मोदी पर भारत अधिकृत कश्मीर में नरसंहार करने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने आतंकवाद निरोधक कानून के तहत यह याचिका दाखिल की है।

याचिकाकर्ता राणा अब्दुल हमीद का कहना है कि, ” 89 जुलाई से लेकर अभी तक भारतीय सेना ने 45 मासूम कश्मीरियों को मौत के घाट उतार दिया और ये सब बुरहानी वानी की मौत से चलता आ रहा है।”

उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर में पिछले कई दिनों से लोगों को गोली मारी जा रही है और घायल भी किया जा रहा है। यह सिर्फ और सिर्फ सरकार के अधिकारियों की विफलता और मानवाधिकारों का हनन है।

उन्होंने कहा  कि चूंकि मोदी सरकार के प्रमुख है इसलिए अधिकृत कश्मीर में हो रही इन हत्याओं और यातनाओं के जिम्मेदार भी वही हैं।

राणा ने अपने याचिका में कहा है कि कश्मीर में जो कुछ भारतीय सेना कर रही है। वो सब मोदी के इशारों पर हो रहा है। मोदी सरकार बनने से पहले इस तरह की घटनाएं घाटी में नहीं होती थी।

उन्होंने अनुरोध किया है कि, ” मोदी के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता और आतंकवाद निरोधक कानून, भारतीय प्रीमियर के तहत हत्या, हत्या का प्रयास और लोगों को उकसाने के खिलाफ निर्देश जारी किया जाये।”

जंहा तक बात है केस के लिए याचिका डालने की तो राणा को ये अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए था। कश्मीर भारत में है न की पाकिस्तान में है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × four =