समाचार

‘सांसदों के बेटों का टिकट मैंने काटा, BJP में नहीं चलेगा परिवारवाद’: जानिए PM ने किसे दिखाई सख्ती

2014 में जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी है तब से बीजेपी ने वशंवाद और परिवारवाद की राजनीति पर हमले करना भी तेज कर दिया है। ना केवल विपक्ष बल्कि बीजेपी के अंदर भी परिवारवाद और वंशवाद को हतोत्साहित किया जा रहा है और धीरे-धीरे परिवारवाद की राजनीति से बीजेपी पूरी तरह छुटकारा पाना चाहती है।

इस बार पांच राज्यों की विधानसभा चुनाव में कई सांसदों ने अपने बेटों को पहली बार चुनाव लड़ाने के लिए जुगाड़ शुरू कर दिया था, लेकिन पीएम मोदी के सख्त निर्देश की वजह से सांसदों के बेटों को टिकट नहीं दिया गया। पीएम मोदी ने दिल्ली में हुई पार्टी की संसदीय दल की बैठक में खुद इस बात का जिक्र किया कि मेरे कहने से सांसंदों के बेटों को टिकट नहीं दिया गया।

परिवारवादी पार्टियां देश खोखला कर रहीं

बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आरजेडी, शिवसेना जैसी पार्टियों पर भी जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा है कि परिवारवादी पार्टियां देश को खोखला कर रही हैं। लोग बीजेपी के विचारों पर इसलिए मुहर लगाते हैं, क्योंकि हम वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ते हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान. चुनाव में प्रयागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे के लिए लखनऊ से टिकट की मांग कर रही थीं लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया था, जिसके बाद उनके बेटे समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे।

सांसदों और बीजेपी नेताओं को कड़ा संदेश देते हुए पीएम मोदी ने कहा, अन्य पार्टियों में वंशवाद की राजनीति के खिलाफ़ लड़ा जाएगा, इसके लिए पहले अपनी पार्टी में वंशवाद से लड़ना जरूरी है। पीएम मोदी ने कहा कि अगर किसी नेता, सांसद या उसके परिवार में किसी की उम्मीदवारी खारिज हुई है तो यह उनकी जिम्मेदारी है।

इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा पाँच राज्यों के चुनावों में मेरी वजह से सांसदों के बेटों को टिकट नहीं दिया गए। ये पाप है तो मैंने ये पाप किया है। हमें 2024 में परिवरवाद को बढ़ावा देने वालों को एक्सपोज करना है।”

बैठक में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचते ही चार राज्यों में मिली जीत को लेकर जेपी नड्डा की अगुवाई में सांसदों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया गया। इसके बाद संसदीय दल की बैठक में भारत रत्न लता मंगेशकर, कर्नाटक के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा, यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र को श्रद्धांजलि देने के साथ ही दो मिनट का मौन रखा गया।

अमित शाह ने ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

भाजपा की संसदीय बैठक से जुड़ी कुछ तस्वीरें अमित शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “भाजपा संसदीय दल की बैठक की झलकियां।”

Back to top button