समाचार

हार के बाद मुलायम-अखिलेश की पहली मुलाकात, बेटे से बोले पिता-‘बहुत अच्छा लड़े तुम’, ये भी कहा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद पहली बार समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने समाजावदी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात हुई। रविवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचकर मुलायम सिंह ने अखिलेश से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाने के साथ उन्हें आशीर्वाद भी दिया।

Mulayam Singh Yadav

मुलायम सिंह यादव ने ये कहा

इस मुलाकात के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा- “अखिलेश बहुत अच्छा लड़े तुम, बहुत-बहुत बधाई।” साथ ही मुलायम सिंह ने नई उर्जा और उत्साह के साथ आगे लड़ने को भी कहा। बता दें कि 10 मार्च को आए विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार मुलायम सिंह यादव सपा दफ्तर पहुंचे। इस मौके पर सहारनपुर देहात से नवनिर्वाचित विधायक आशु मलिक भी वहां मौजूद रहे।

अखिलेश ने विधायकों की बैठक बुलाई

वहीं, अखिलेश यादव ने 21 मार्च को 11 बजे से सपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बुलाई है। अखिलेश की ओर से सभी नवनिर्वाचित विधायकों से तय तिथि और समय पर विधायक दल की बैठक के लिए लखनऊ स्थित सपा के दफ्तर पहुंचने के लिए कहा है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर यूपी के चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर जनादेश स्वीकार किया था और कहा था कि जनता ने हमारी सीटें ढाई गुना बढ़ा दी हैं। उन्होंने जनादेश को स्वीकार करते हुए जनता का आभार जताया था। अब अखिलेश यादव ने विधायक दल की बैठक भी बुला ली है।

इस्तीफा दे सकते हैं अखिलेश-आजम

बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव और पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान लोकसभा सदस्य बने रहेंगे। अगर ऐसा होता है तो उन्हें विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ेगा।अभी लोकसभा में समाजवादी पार्टी के केवल 5 सदस्य हैं और सियासी माहौल को देखते हुए पार्टी लोकसभा में कमजोर नहीं होना चाहती। ऐसे में अखिलेश यादव और आजम खान विधानसभा सदस्य से इस्तीफा दे सकते हैं।

आपको बता दें कि यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से 273 सीटें जीतकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले गठबंधन ने सत्ता में वापसी कर ली है। समाजवादी पार्टी (सपा) के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है।

Back to top button