अध्यात्मराशिफल

राशिफल 2 अगस्त 2017 : इन 5 राशि वालों का आज का दिन हो सकता है थोड़ा सा मुश्किल भरा ..

2 अगस्त 2017, बुधवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल। Rashifal 2 August 2017 day.

राशिफल 2 अगस्त 2017 –  

मेष (Aries): गणेश जी आज आपको अनैतिक कार्यों में न उलझने की सलाह देते हैं। आज आपको क्रोध और वाणी पर संयम बरतना होगा। आज आपका रोगों के इलाज के पीछे धन के खर्च होने की संभावना है। काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए। आज आपक मानसिक रूप से परेशान रह सकते है। आज आप अपने व्यवसाय में उच्च अधिकारी के साथ कार्य करते समय संभलकर रहें। आनंद-प्रमोद के पीछे आज धन का खर्च हो सकता है। आज आपको विदेश से समाचार मिलेंगे। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया खबर दे सकता है। आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी। आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें।

वृषभ (Taurus): आज आप अपने परिवारजनो के साथ संबंधो में नकारात्मकता का प्रवेश न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा। आज चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। आज के दिन आपके साथ कुछ अच्छा भी हो सकता है। आर्थिक लाभ और सामाजिक प्रतिष्ठा मिलने के आसार है। करिअर के नजरिए से शुरू किया सफर कारगर रहेगा। लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाजत जरूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। आप पारिवारिक जीवन में भी सुख-संतोष की भावना अनुभव करेंगे। आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग विकसित होगा। आज आपकी आय में वृद्धि और व्यापार में लाभ मिलेगा।

मिथुन (Gemini): आज आपका वस्त्र आदि के पीछे खर्च हो सकता है। वैचारिक रूप से दृढ़ता रहेगी। आज आपका सृजनात्मक प्रवृत्तियों में मन लगा रहेगा। अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएँ, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के जरिए पूरी होंगी। और सौभाग्य आपकी तरफ आएगा। आज आपको कार्य सफलता और प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलने से आपके मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। अपने भाई-बहनों के साथ संबंधो में मिठास भी बनी रहेगी। आप मित्रों के साथ किसी पर्यटनस्थल पर घूमने-फिरने का आनंद उठा सकेंगे। एकतरफा प्यार आपको निराश कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को गौर से चुनें।

कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं आज का दिन आपका मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे खर्च हो सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में शिकायत रहेगी। आज आपका मन भी चिंताग्रस्त रह सकता है व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की गलती न करें। अपनी जिदगी और सेहत का सम्मान करें। आपकी सगे-सम्बंधियों के साथ अनबन हो सकती है। आपको भावना में बहकर स्त्रीवर्ग से संबंध न बनाने की सलाह हैं। पानी तथा प्रवाही पदार्थों से घात है, इसलिए आप आज उनसे भी दूर रहिएगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है। आज किसी व्याधि के कारण मन दुविधा में रहने से निर्णय लेने में बाधा हो सकती है।

सिंह (Leo): आप आज अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। आज आपका बौद्धिक कार्यों से धनार्जन होगा। आज आपके प्रत्येक कार्य में आपका आत्मविश्वास छलकता हुआ दिखेगा। आज आपकी आर्थिक योजनाएं भी सरलतापूर्वक बना सकेगी। हाल की घटनाओं से आपका मन बेचैन हो सकता है। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग फायदेमंद साबित होंगे। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे। और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफा भी मिले। दफ्तर के तनाव को घर में न लाएँ। इससे आपके परिवार की खुशी खत्म हो सकती है।परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। आपको आज शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा।

कन्या (Virgo): आज आपका वस्त्र आदि के पीछे खर्च हो सकता है। आज वैचारिक रूप से दृढ़ता रहेगी। आज आपका सृजनात्मक प्रवृत्तियों में मन लगा रहेगा। खुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई खुबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। अचानक आए अप्रत्याशित खर्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। आज आपको संभलकर चलना होगा। प्यार के मामले में आज आप गलत समझे जा सकते हैं। कामकाज के मोर्चे पर आपको सबसे स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा। अपनी शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता बनाए रखने के लिए आज आपको कष्ट का अनुभव होगा। आज घर में सदस्यों के साथ उग्र चर्चा या वाद-विवाद हो सकता है जिससे मन में दुख बना रहेगा। अपने मित्र के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

 

6 राशियों का राशिफल –

तुला (Libra): आज आपके प्रत्येक कार्य में आपका आत्मविश्वास छलकता हुआ दिखेगा। आज आपकी आर्थिक योजनाएं भी सरलतापूर्वक बना सकेगी। परिवार के सदस्य कई चीजो की मांग कर सकते हैं। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी जुबान पर काबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। आपको आज शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा।अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक्कत महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आज आपको अधिक विचारों के कारण मानसिक थकान से नींद नहीं आ सकती है। और इसका आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर भी पड़ सकता है।

वृश्चिक (Scorpio): आज के दिन आपका मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे खर्च हो सकता है। आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में शिकायत रहेगी। सुकून हासिल करने लिए कुछ पल क़रीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। आज आपका मन भी चिंताग्रस्त रह सकता है। आज आपकी सगे-सम्बंधियों के साथ अनबन हो सकती है।गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। आज दिनभर आनंद आपके मन पर छाया रहेगा। आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। आप अपने कार्य में आगे बढ पाएंगे और योजना के अनुसार कार्य भी कर पाएंगे। आज अपूर्ण कार्यों को भी सफलतापूर्वक पूर्ण कर पाएंगे।

धनु (Sagittarius): आज अपनी वाणी पर संयम बरतने से वाद-विवाद की संभावना कम हो जाएगी। आज सारे आर्थिक कार्य भी सुखपूर्वक संपन्न होंगे। रोमांटिक जिन्दगी में बदलाव मुमकिन है। कामकाज में कोई भारी गलती हो सकती है। पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। आज आपका स्वास्थ भी अच्छा रहेगा। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। विदेशी व्यापार से जुडे़ हुए लोगों को आज विशेष सफलता और लाभ मिलेगा। बौद्धिक चर्चा में विवाद टालकर समाधानकारी व्यवहार ही करना होगाआपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें। अपने जीवनसाथी के मामलों में ज़रूरत से ज़्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है।

मकर (Capricorn): आज आपका दिन शुभ रहेगा। आप आज अपनी वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी खासी तारीफ कर सकते हैं। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आज आपका पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। आपको कार्यालय में अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आज मानसिक रूप से भी आप बहुत आनंदित रह पाएंगे। आपका स्वास्थ्य भी आज अच्छा रहेगा। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे। पर्यटन क्षेत्र आपको बढ़िया करिअर दे सकता है। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें।

कुंभ (Aquarius): आप आज अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। आज आपका बौद्धिक कार्यों से धनार्जन होगा। आज आपको आर्थिकरुप से भी आपको लाभ होगा।आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। आज आपके भाग्यवृद्धि होने के भी संकेत है। नए कार्य प्रारंभ करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है। दिनभर मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। यह समय अपनी महत्वाकांक्षा को समझने और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का है। सफलता आपका बेताबी से इंतजार कर रही है। आज आपका पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। आज आपको कोई खोई हुई वस्तु मिलने की संभावना अधिक है। आज अपने विचारों और बोलने अंकुश रखना होगा।

मीन (Pisces): आज आपको अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद न करने की सलाह हैं। आज आपको शारीरिक रूप से अस्वस्थता हो सकती है लेकिन फिर भी मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी। आज मनपसंद दोस्त के साथ सुखद क्षण बीतेगा। आज अविवाहितों के लिए वैवाहिक योग बनेंगे। आपको आज पत्नी द्वारा लाभ प्राप्ति की संभावना है।कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है।आज धन का अधिक से अधिक खर्च होगाऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। सम्भव है कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुँचे। आज आपका सामाजिक रूप से मानहानि का प्रसंग उपस्थित न हो इसका ध्यान रखना होगा।

Back to top button