मोदी सरकार की नयी पहल ‘याद करो क़ुरबानी’

 

Modi-Burhan

कश्मीर में पैदा हालात और बिहार में पाकिस्तान का झंडा यह देख कर किसे दुःख नहीं होता, लेकिन क्या इसका मूल कारण स्वन्त्रता सेनानियों के जीवन को न जानना नहीं है। बेशक जवाब हाँ ही होगा। आज कल के युवाओं को पता नहीं है कि उनके असली हीरो कौन है, और कारण भी जायज़ है कि वो आज़ादी के बाद जन्मे है। कुछ जानना नहीं चाहतें और कुछ जानतें नहीं।

मोदी सरकार ने इस सम्बन्ध में 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर को भव्य बनाने और उसे उद्देश्य देने की ठान ली है। उद्देश्य है युवाओं को स्वतंत्रता सेनानियों और उनकी क़ुरबानी के प्रति जागरूक करना। उनका बलिदान हमारे आज के जीवन के लिए कितना महत्वपूर्ण था ये समझाना।

इसके लिए 15 अगस्त को होने वाले कार्यक्रमों के तहत मोदी सरकार इस बार ‘याद करो कुर्बानी’ की खास थीम लॉन्च कर सकती है। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री जी खुद 8 अगस्त को कर सकतें हैं।

 

इसमें भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह का उत्सव भी शामिल किया जा सकता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देश के युवाओं को देशभक्ति से लबरेज करने के लिए अमृतसर में जालियावाला बाग, उत्तर प्रदेश में काकोरी, पोर्ट ब्लेयर में सेल्युलर जेल, बिहार में चम्पारण, गुजरात में बारदोली और दांडी गांवों का दौरा मोदी सरकार के मंत्री करेंगे।

आगे पढिये अगले पेज पर

Leave a Reply

Your email address will not be published.