समाचार

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की 500 छात्राओं ने मुख्यमंत्री से की शिकायत, एक प्रोफेसर पर बेहद घिनौने आरोप

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLIU) के एक प्रोफेसर पर बेहद घिनौने आरोप लगे हैं। इस प्रोफेसर की करतूतों से परेशान करीब 500 छात्राओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से इस प्रोफेसर की शिकायत की है। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं।

सीएम ने दिए जांच के आदेश

भोपाल स्थित नेशनल लॉ इंस्टिट्यूट यूनिवर्सिटी (NLIU) फिर विवादों में है। यहां की छात्राओं ने इस बार एक प्रोफेसर पर शोषण का आरोप लगाया है। बात इतनी बढ़ी कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी इस पर संज्ञान लिया और फौरन डीजीपी और पुलिस कमिश्नर को इस मामले की जांच का निर्देश दिया है।इस मामले में जांच के लिए एक महिला अधिकारी की नियुक्ति भी कर दी गई है। महिला पुलिस अधिकारी छात्राओं से संपर्क कर उनके बयान दर्ज कर रही हैं।

पोर्न वीडियो भेजते हैं प्रोफेसर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एन एल आई यू (NLIU) के इस मसले को गंभीरता से लेते हुए अपने निवास पर बड़ी बैठक भी बुलाई। एन एल आई यू (NLIU) का छात्र संगठन इस मसले पर मुख्यमंत्री से मिला था। मुख्यमंत्री ने कहा छात्रों से दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा मामले पर सीजेआई और हाई कोर्ट के जस्टिस से भी चर्चा करूंगा। 500 से अधिक स्टूडेंट ने प्रोफेसर तपन मोहंती पर आरोप लगाए हैं कि वे अश्लील मैसेज और पोर्न वीडियो भेजते हैं।

पुलिस ने शुरू की जांच

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी यौन शोषण मामले में अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है। भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊस्कर ने कहा पुलिस पीड़ित छात्राओं के संपर्क में है। आज से मामले की जांच शुरू हो गई है। छात्राओं ने यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर पर आरोप लगाए हैं। मामले की जांच के लिए डीएसपी निधी सक्सेना को NLIU भेजा गया है। स्टूडेंट्स ने इसकी शिकायत की है। पीड़ित छात्रों से बयान लेने के बाद ही मामले की जांच आगे बढ़ेगी। पुलिस इस पूरे मामले में अब सबूत जुटा रही है। प्रोफ़ेसर के भी बयान दर्ज किए जाएंगे।

Back to top button