समाचार

गरीब चायवाले के खाते में रोज आने लगे 90 लाख रुपये…लालच में निकाल लाया 18 लाख, फिर आई मुसीबत

अगर आपके खाते में अचानक 100 या 1000 रुपये आ जाएं तो आपको यकीनन आश्चर्य होगा कि ये पैसे कहां से आए। इसके बाद आप पड़ताल भी करते होंगे कि ये पैसे किसने और कैसे डाले हैं। अब जरा सोचिए एक गरीब चाय बेचने वाले के खाते में अगर रोज 90 लाख रुपये आने लगे हों तो उसका क्या हाल हुआ होगा।

ये कोई कोरी कल्पना नहीं बल्कि हकीकत है। मध्य प्रदेश में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां रोड किनारे चाय बेचने वाले युवक के खाते में अचानक रोज 90 लाख रुपये की मोटी रकम आ जाती थी। ये पैसे कहां से आ रहे हैं, उसे कुछ भी पता नहीं चला। इसके बाद उसने 18 लाख निकालकर घर भी खरीद लिया। इसके बाद क्या हुआ, हम आपको बताते हैं।

उज्जैन का है मामला

ये मामला उज्जैन से सामने आया है। यहां रहने वाले राहुल मालवीय रोड किनारे चाय बेचने का काम करते हैं। उनको कुछ समय पहले एक आदमी मिला जिसने खुद को इंदौर का निवासी बताया। उसका नाम सौरभ है। सौरभ ने राहुल से कहा कि वो सोशल मीडिया पर फनी रील्स बनाता है। साथ ही रीयल एक्टेट का काम भी करता है।

सौरभ ने राहुल से कहा कि वो चाय की दुकान से ज्यादा कभी नहीं कमा पाएगा। उसने राहुल से कहा कि वो उसके साथ चले और इंदौर में सात दिन की ट्रेनिंग करे। इसके बाद वो हर महीने 25 हजार रुपये आराम से कमा लेगा। उसके इस ऑफर पर राहुल ने भरोसा भी कर लिया और इंदौर चला गया।

महंगे होटल में रुकवाया, खुलवाये बैंक खाते

इंदौर के वर्ल्ड कप चौराहा के पास में मौजूद एक होटल में चायवाले राहुल को रुकवाया गया। यहां उसको ट्रेनिंग का बहाना बनाकर बेवकूफ बनाया गया और उसकी निजी जानकारियां ले ली गईं। उसके चार बैंक खाते खुलवाए गए, इसके बाद ट्रेनिंग पूरी होने की बात कहकर वापस उज्जैन भेज दिया गया।

कुछ दिन तक तो सब सामान्य रहा। फिर अचानक राहुल के खातों में रुपये आने शुरू हो गए। ये रुपये भी रोज के 90 लाख थे। हर दिन 90 लाख की रकम आने पर बैंक में भी हड़कंप मच गया। जब रकम पांच करोड़ तक पहुंच गई तो आनन-फानन में बैंक वालों ने राहुल को सूचना दी और उसको खातों में आ रही मोटी रकम के बारे में बताया। इतनी रकम की बात सुनकर राहुल के भी होश उड़ गए।

जैसा चल रहा है, चलने दो

राहुल ने जब इस बारे में सोचा तो उसे समझ आय़ा कि ये उसी आदमी का काम होगा जो उसे इंदौर ले गया था। इसके बाद उसने सौरभ से संपर्क करने की सोची। जब सौरभ से राहुल ने संपर्क किया तो वो बोला कि जैसा चल रहा है, चलने दो। कुछ पैसे चाहिए तो तुम खाते से जाकर निकाल लो। इसके बाद लालच में आकर राहुल ने 18 लाख रुपये निकाल लिए और घर खरीद लिया।

मकान खरीदते ही उसकी मुसीबत बढ़ गई। उससे पूछताछ होने लगी तो परेशान होकर वो पुलिस के पास पहुंच गया और पूरी जानकारी दी। उसने सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत कर दी। इसके बाद बवाल मच गया। अब पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है और सौरभ नाम के व्यक्ति के बारे में छानबीन की जा रही है।

Back to top button