बॉलीवुड

कोई 14 बार में भी नहीं हुई प्रेग्नेंट, कोई 18 साल बाद भी है बेऔलाद, मिसकैरेज से गुजरी ये एक्ट्रेस

हाल ही में हिंदी फिल्मों के अभिनेता फरदीन खान ने अपने खोए हुए बच्चों पर बात की थी। एक साक्षात्कार में उन्होंने बताया है कि उनकी पत्नी नताशा को बच्चे पैदा करने में समस्या हो रही थी। इस वजह से उन्होंने IVF तकनीक का सहारा लिया लेकिन 6 माह बाद ही उनका मिसकैरेज हो गया। हालांकि आपको बता दें कि हिंदी सिनेमा में और भी कई अभिनेत्रियां है जो इस बुरे दौर से गुजरी है। आइए उन अदाकाराओं के बारे में भी जानते हैं।

कश्मीरा शाह…

kashmira shah and krushna abhishek

कश्मीरा शाह एक अदाकारा हैं और वे मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक की पत्नी है। कश्मीरा ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि, “मैंने फैमिली प्लानिंग के लिए अपने काम से भी दूरी बना ली और कई साल कंसीव करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब नैचुरली प्रेग्नेंट नहीं हुई तो मैंने IVF तकनीक का भी सहारा लिया। आप यकीन नहीं करेंगे कि मैं 14 बार प्रेग्नेंट होने में नाकाम रही और मिसकैरेज हो गया। मेरी हेल्थ भी डाउन हो गई थी। मेरा काफी वजन भी बढ़ गया था।”

kashmira shah

कश्मीरा ने आगे कहा कि, “बाद में वजन घटाना मेरे लिए काफी मुश्किल हो गया। मेरी कमर 24 से 32 हो गई और ये फेज मेरे लिए बहुत दर्दनाक था लेकिन मैंने गिव-अप नहीं किया। इस बीच कई लोगों ने कमेंट किया कि फिगर के लिए मैं प्रेग्नेंट नहीं हुई लेकिन ऐसा नहीं है। मैंने हर वो कोशिश की। मैं उस सेरोगेट मदर का सच में दिल से धन्यवाद देना चाहती हूं जिसने मेरे बच्चों को जन्म दिया और इतना दर्द सहा।” बता दें कि अब कश्मीरा और कृष्णा दो बेटों रयान और क्रिशांक के माता-पिता हैं।

महिमा चौधरी…

अभिनेत्री महिमा चौधरी अपनी पहली ही फिल्म ‘परदेस’ से काफी लोकप्रिय हो गई थी। महिमा ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि दो बार उनका मिसकैरेज हुआ था। वे तीसरी बार मां बनने में सफल हुई थी। उनकी एक बेटी है जिसका अनाम अर्याना है। बता दें कि महिमा ने बॉबी मुखर्जी से साल 2006 में शादी की थी लेकिन साल 2013 में दोनों का तलाक हो गया था।

काजोल…

ajay devgn and kajol

इस सूची में बेहद मशहूर अदाकारा काजोल का नाम भी शामिल है। काजोल ने साल 1999 में दिग्गज अभिनेता अजय देवगन से शादी की थी। दोनों दो बच्चों बेटी न्यासा देवगन और बेटे युग देवन के माता-पिता हैं। हालांकि साल 2001 में पहली बार प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान काजोल का मिसकैरेज हो गया। लेकिन फिर उन्होंने दो बच्चों को जन्म दिया था।

शिल्पा शेट्टी​​​​​​​​​​​​​​…

shilpa shetty

शिल्पा शेट्टी हिंदी सिनेमा की सबसे फिट अभिनेत्रियों में अपना स्थान रखती हैं। वे दो बच्चों की मां हैं। शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में लोकप्रिय बिजनेसमैन राजा कुंद्रा से शादी की थी। दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं।

shilpa shetty

शादी के कुछ समय बाद ही शिल्पा गर्भवती हो गई थीं। हालांकि शिल्पा अपने पहले बच्चे को जन्म नहीं दे पाई। वे भी मिसकैरेज से गुजरीं। लेकिन साल 2012 में अभिनेत्री ने 21 मई को बेटे को जन्म दिया था जिसका नाम वियान कुंद्रा है। वहीं शिल्पा ने बाद में वापस एक बच्चे की चाह रखी हालांकि वे मां नहीं बन सकी। हालांकि वे सेरोगेसी के जरिए बेटी समीशा की मां बनी।

शिल्पा सकलानी…​​​​​​​​​​​​​​

shilpa saklani

शिल्पा सकलानी​​​​​​​​​​​​​​ एक टीवी अदाकारा है। शिल्पा सकलानी​​​​​​​​​​​​​​ की गोद शादी के 18 सालों के बाद भी सूनी है। इसका कारण भी अभिनेत्री ने एक बार बताया था, उन्होंने कहा था कि, ”प्रेग्नेंसी के लिए मैं मेडिकली अनफिट थी, इसलिए मुझे कुछ वक्त तक इंतजार करने के लिए कहा गया था”।

Back to top button