समाचार

सरकारी नौकरी का दिखा रहा घमंड, दूल्हे ने दुल्हन के साथ स्टेज पर बैठने के बाद देहज मांगा

देश में कई जगह ऐसी स्थिति है कि लोग देहज मांगने में बिल्कुल भी शर्म नहीं करते। खुलेआम दहेज की डिमांड करते हैं। शादी के भरे स्टेज पर दुल्हन के बगल में बैठा दूल्हा जब दहेज के लिए अड़ जाता है, तो वहां मौजूद एक शख्स जब उसकी इस हरकत पर आपत्ति करता है कैमरे के सामने उससे ऐसा करने के बार में पूछता है तो वह बड़ी ही बेशर्मी से कहता है कि अगर अभी देहज नहीं मिला तो बारात वापस चली जाएगी।

दहेज लेना और देना कानूनी तौर पर मना है लेकिन भारत में आज भी शादियां दहेज का प्रचलन है और लोग बड़ी बेशर्मी से इसे अपना हकर समझकर इसकी मांग करते हैं।आज भी कई औरतों को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। जिंदा जलाया जाता है। सरकारें इस पर कई तरह की कोशिश कर रही है कि इस अभिशाप को खत्म किया जाए लेकिन ये सदियों से चलती आ रही है। इस अभिशाप को खत्म करना इतना आसान नहीं है। कई बार ऐसा देखा जाता है कि दहेज न देने पर अक्सर शादियां टूट जाती है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो-

सोशल मीडिया पर देहज की डिमांड से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दहेज लोभी दूल्हा शादी करने से इनकार कर रहा है, क्योंकि लड़की वालों की तरफ से उसकी डिमांड पूरी नहीं की गई है। दूल्हा साफ कहता दिख रहा है कि वो इस शादी को नहीं करेगा जब तक उसकी डिमांड पूरी नहीं होगी क्योंकि लड़की के पिता ने शादी से पहले पैसे और गहने देने का वादा किया था। लड़का खुद सरकारी नौकरी करता है। लड़के का पिता शिक्षक है। ऐसे पढ़े लिखे शिक्षित लोग भी इस मानसिकता के होते हैं जिसे देखकर अचरच ही होता है।


यह घटना बिहार की बताई जा रही है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूल्हा और दुल्हन स्टेज पर बैठे हुए हैं और एक शख्स जो कि वीडियो बना रहा है वह दूल्हे से पूछता है कि शादी नहीं करने का क्या कारण है? इसके जवाब में दूल्हा कहता है कि उसकी डिमांड अभी तक पूरी नहीं की गई है। वहीं लड़की भी बगल में बैठी नजर आ रही है। अपनी पिता की लाचारी को देखती कुछ नहीं कह पा रही है। दूल्हे ने यहां तक कह दिया कि अगर डिमांड पूरी नहीं होगी तो बारात वापस चली जाएगी।इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग इस बेशर्म दूल्हे के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।

Back to top button