पीएम मोदी सांसदों के साथ बैठक में बोले, जीएसटी को लेकर काफी उत्साहित है लोग!

नई दिल्ली: देश के सभी हिस्से में जीएसटी लागू हो गया है। एक देश एक टैक्स की योजना को काफी लोग सराह रहे हैं। अब से देश के हर हिस्से में एक चीज के लिए एक ही टैक्स भरना पड़ रहा है। पहले ऐसा नहीं था। पहले एक ही चीज के लिए हर राज्य में अलग-अलग टैक्स भरना पड़ता था। हालांकि कुछ चीजें इस टैक्स प्रणाली के अंतर्गत ज्यादा महँगी हो गयी हैं, क्योंकि पहले की तुलना में उनके ऊपर ज्यादा टैक्स लगाया गया है, लेकिन कई चीजें काफी सस्ती भी हुई हैं।

प्रधानमंत्री आवास पर संपन्न हुई सांसदों की बैठक:

हाल ही में पीएम मोदी ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, नई दिल्ली,उत्तराखंड, हिमांचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के सांसदों के साथ बैठक की। पीएम मोदी ने बैठक में इस बात पर सबसे ज्यादा जोर दिया कि जीएसटी के तहत लाभ की श्रृखंला को आगे बढ़ाना जारी रखना चाहिए। आपको बता दें यह बैठक प्रधानमंत्री आवास पर संपन्न हुई थी। पीएम मोदी की बीजेपी सांसदों के साथ छठवीं औपचारिक बैठक थी।

लगातार बढ़ता जा रहा है जनता का सरकार पर भरोसा:

इसके तहत पीएम मोदी ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, नई दिल्ली,उत्तराखंड, हिमांचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के सांसदों के साथ विचार-विमर्श किया। इस बैठक का संचालन संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने किया। बीजेपी के एक सांसद ने बताया कि बैठक के दौरान भाजपा सांसदों ने पीएम मोदी से कहा कि उनके प्रदेश में होने वाले विकास की वजह से लगातार जनता का भरोसा सरकार पर बढ़ता जा रहा है।

आम जनता और छोटे व्यापारी जीएसटी को लेकर हैं काफी उत्साहित:

पीएम मोदी ने बैठक के दौरान कहा कि जीएसटी को लेकर आम जनता और देश के छोटे व्यापारी काफी उत्साहित है। यह सुनिश्चित किया जाना अनिवार्य है कि जीएसटी के लाभ की श्रृखंला बरकरार रहे। उन्होंने यह भी कहा कि पुरे देश में जीएसटी को लेकर काफी समर्थन मिल रहा है, जिसकी कल्पना सरकार को नहीं थी। पीएम मोदी ने सांसदों से यह भी कहा कि वह अपने-अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित कर लें कि वयस्क नागरिकों से जुड़ी सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का लाभ उन्हें मिल रहा है या नहीं?

वितरण में होने वाला भ्रष्टाचार हो चुका है ख़त्म:

पहाड़ी राज्यों में विकास के लिए कई योजनाओं को लागू किया गया है, जिससे वहाँ के लोगों में गुणात्मक बदलाव आया है। इस सन्दर्भ में पीएम मोदी ने कहा कि पहाड़ी राज्यों में रोजगार एवं पर्यटन के लिए नई संभावनाएं उजागर हुई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा और पंजाब कैरोसिन मुक्त हो चुका है, इससे इसके वितरण में होने वाला भ्रष्टाचार भी ख़त्म हो गया है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार की अनेक लाभ वाली योजनाओं से जनता के मन में सरकार के प्रति भरोसा बना है, ऐसे में अधिक से अधिक व्यापार स्तर पर ले जाने की आवश्यकता है।