दिलचस्प

हाथी की दादागिरी देखकर हो जायेंगे दंग, ट्रक रोककर मिटाई अपनी भूख… देखें वीडियो!

नई दिल्ली: प्रकृति ने इस धरती पर ही कई ऐसे जीवों की रचना की है, जिन्हें देखने के बाद आँखें आश्चर्य से फटी रह जाती हैं। हालांकि अभी हम आपको ऐसे किसी जानवर के बारे में नहीं बताने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपकी आँखें आश्चर्य से फटी रह जाएँ। हम आज आपको ऐसे जानवर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी दादागिरी के लिए जाना जाता है।

जंगल से निकलने वाले हाईवे पर रुकवा दिया एक ट्रक:

 

जी हाँ आप बिलकुल सही समझे हम बात कर रहे हैं, हाथी की। हाथी बहुत ही कमाल का जानवर होता है। वैसे तो यह ज्यादातर समय शांत रहता है और अपने रास्ते पर चलता है, लेकिन जब यह मतवाला हो जाता है तो अपने कोचवान की भी नहीं सुनता है। मतवाला होने के बाद हाथी अपने आस-पास की हर एक चीज को तहस-नहस कर देता है। भले ही उसके बीच में कोई इंसान ही क्यों ना आ जाये।

अभी हाल ही में हाथी की दादागिरी का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हाथी एक ट्रक को रोककर उसमें रखे आलू निकालकर खा रहा है। दरअसल यह घटना पक्षिम बंगाल के पक्षिम मिदनापुर जिले की है। वहाँ गढ़बेटा के जंगलों से होकर गुजरने वाले हाईवे पर अचानक एक हाथी ने एक ट्रक को रुकवा लिया। पूरा ट्रक आलू से भर हुआ था।

ट्रक से तिरपाल हटाकर खाना शुरू कर देता है आलू:

हाथी ट्रक के पास गया और उसमें रखे हुए आलू निकालकर खाने लगा। उ समय कुछ लोग सड़क पर मौजूद थे, जो यह दृश्य देखकर हैरान हो गए। कुछ लोग हाथी को रोकने की भी कोशिश करते रहे, लेकिन वह इसमें नाकाम रहे। इस घटना का एक वीडियो भी ज़ारी किया गया है। वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि हाथी को भगाने के लिए कुछ लोग वहाँ पटाखे भी फेंक रहे हैं, लेकिन हाथी वहाँ से हिला भी नहीं।

हाथी ट्रक के पास जाकर उसपर लगे तिरपाल को अपने सूड से हटाकर ट्रक पर रखे आलू को निचे गिराने लगा। जमीन पर आलू गिराने के बाद वह उन्हें खाना शुरू कर देता है। इससे पहले भी पक्षिम बंगाल में हाथी के उत्पात मचाने के मामले सामने आ चुके हैं। जंगलों में रहने वाले हाथी वहाँ के लोगों के खेतों को काफी नुकसान पहुँचाते हैं, जिससे लोगों को काफी समस्याएँ होती हैं।

वीडियो देखें-

Back to top button