स्वास्थ्य

 रात में सोने से पहले पुरुष खा लें एक कटोरी अनार, ऐसा जोश आएगा वियाग्रा को भूल जाओगे

हर पुरुष अपनी रोमांटिक लाइफ में सेक्शुअली एक्टिव होना पसंद करता है। लेकिन कई बार उसे कुछ हेल्थ समस्याओं के चलते सेक्शुअली एक्टिव रहने में समस्या आती है। इस चीज के समाधान के लिए वह अक्सर वियाग्रा जैसी सेक्शुअ पॉवर बढ़ाने वाली गोली का सहारा लेता है। लेकिन क्या अप जानते हैं कि वियाग्रा खाने के कई सारे साइड इफेक्ट भी होते हैं।

कई मीडिया रिपोर्ट ये दावा कर चुकी है कि वियाग्रा जैसी दवाइयों से सेवन से कई अन्य हेल्थ समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। तो क्या इसका मतलब है कि आपको सेक्शुअली समस्याओं के साथ ही जीना पड़ेगा? ऐसा नहीं है। खुदरत ने भी कई प्राकृतिक चीजों को बनाया है जिससे आपकी सेक्शुअ पवॉर बढ़ सकती है। आज हम इसी बात पर चर्चा कर रहे हैं।

रात में खाए एक कटोरी अनार

वियाग्रा जैसी गोलियों के साइड इफेक्ट से बचने के लिए अनार सबसे बेहतर विकल्प माना जाता है। आप में से कई लोग वैसे भी अनार खाते होंगे। लेकिन अनार को सही समय और सही अमाउन्ट में खाने से सेक्शुअली लाभ अधिक होता है। एक्सपर्ट की माने पुरुषों को रात को सोने से पहले एक कटोरी अनार खाना चाहिए।

इन अनार के दानों से आपकी फर्टिलिटी और सेक्सुअल फंक्शन काफी बेहतर होगा। दरअसल अनार में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद रहते हैं। इसे खाने से न सिर्फ आपकी सेक्शुअल समस्या का समाधान होगा, बल्कि दिल भी हेल्थी रहेगा। वहीं इसे खाने से आपका तनाव भी कम होगा। माइन्ड रीलैक्स रहेगा तो आप बेड पर और भी अच्छे से परफॉर्म कर पाएंगे।

यदि आप अपनी सेक्स लाइफ को अच्छा बनाना चाहते हैं तो रात में सोने से पहले एक कटोरी अनार जरूर खाएं। इससे आपको बहुत जल्द फायदा नजर आने लगेगा। फिर आपका पार्टनर आप से बहुत खुश भी रहेगा।

अदरक भी है एक विकल्प

आप अपनी डाइट में अदरक का सेवन शामिल कर भी सेक्स से दूरी समस्याओं को कम कर सकते हैं। दरअसल इसमें मौजूद गुण शरीर में टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़ाने का काम करते हैं। जिन्हें नहीं पता उन्हें बता दें कि Testosterone hormone शरीर में कामुकता बढ़ाने का काम करते हैं। ये सामान्य सेक्स लाइफ के लिए जरूरी हार्मोन होता है।

कच्चा प्याज भी खाएं

कच्चे प्याज के सेवन से भी आप अपने शारीरिक संबंध को सुधार सकते हैं। इसे डाइट में शामिल करने से आप ज्यादा एक्टिव और पॉवरफुल रहेंगे। उम्मीद है कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी। एक बार अप इन चीजों को खाना शुरू जरूर करें, फिर आप वियाग्रा को भूल जाएंगे।

Back to top button