बॉलीवुड

किसी से बोला ब्रेस्ट साइज बढ़ाओ…किसी से कहा गोरी हो जाओ, जानें किन टॉप हीरोइनों को मिली गंदी सलाह

जब भी बात ख़ूबसूरती की आती है तो सबसे पहले जेहन में हिंदी सिनेमा की अदाकाराओं का चेहरा ही उभरकर सामने आता है. हिंदी सिनेमा के इतिहास में एक से बढ़कर एक अदाकाराएं हुई है. मधुबाला-मीना कुमारी से लेकर माधुरी दीक्षित-ऐश्वर्या राय और आज की भी कई अदाकाराएं बेहद ख़ूबसूरत हैं.

ख़ूबसूरत और आकर्षक दिखने के लिए कई अदाकाराएं कुछ ख़ास ट्रीटमेंट का सहारा भी लेती है तो कुछ प्राकृतिक तरीके से ही ऐसी है. कई अभिनेत्रियों को हिंदी सिनेमा में रंग गोरा करने और अपने शारीरिक अंगों में बदलाव की भी सलाह दी गई है. आइए आज आपको पांच ऐसी ही चर्चित अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं.

दीपिका पादुकोण…

deepika padukone

दीपिका पादुकोण ने जब हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे जब वे काफी दुबली पतली थी और वे आज भी ऐसी ही है. वहीं शुरुआत में अभिनेत्री का रंग भी साफ़ नहीं था. दीपिका जब महज 18 साल की थी तब उन्हें ब्रेस्ट इम्प्लांट कराने की सलाह दी गई थी. इस बात का ख़ुलासा खुद दीपिका ने किया था.

deepika padukone

अपने एक साक्षात्कार के दौरान दीपिका पादुकोण ने ख़ुलासा करते हुए कहा था कि, ”मुझे जो सबसे खराब सलाह मिली थी वो थी ब्रेस्ट इम्प्लांट कराने की. मैं उस समय 18 साल की थी और मुझे अक्सर आश्चर्य होता है कि मेरे पास इसे गंभीरता से न लेने की समझदारी कैसे थी”.

जैकलीन फर्नांडिस…

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस श्रीलंका से अपना करियर फ़िल्मी दुनिया में बनाने के लिए भारत आई थीं. जैकलीन फर्नांडिस को भी कई भद्दी तरह की सलाह मिल चुकी है. बताया जाता है कि उन्हें किसी ने नाक की सर्जरी करवाने के लिए कहा था. इसका ख़ुलासा खुद जैकलीन ने किया था.

jacklibe fernandies

अपने एक साक्षात्कार में जैकलीन ने बताया था कि, ”मुझे कहा गया था कि नाक की सर्जरी करा लो, अपना नाम बदल लो. उस समय मुझे लगा था कि क्या ये इतना जरूरी है? मैंने तब फैसला किया था कि मैं जो हूं वहीं रहूंगी”.

ईशा गुप्ता…

esha gupta

ईशा गुप्ता की गिनती हिंदी सिनेमा की बोल्ड और हॉट अदाकाराओं में होती हैं. ईशा गुप्ता कभी सांवली हुआ करती थी और इस वजह से अभिनेत्री को कहा गया था कि वे स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का सहारा ले लें जिससे कि उनका रंग साफ़ हो जाएगा.

esha gupta

ईशा ने बताया था कि, ”मैं जब एक्ट्रेस बनी और मेरी पहली फिल्म आई थी, तब मैं ऑडिशंस या मीटिंग्स के लिए जाती थी तो लोग मुझे देखकर कहते थे- आपको अपना स्किन टोन लाइट कराना चाहिए या इंजेक्शन लगवाने चाहिए. ऐसा इसलिए कहा गया, क्योंकि कई एक्ट्रेसेस ने अपनी स्किन का कलर चेंज किया है, लेकिन मुझे कभी ये कॉन्सेप्ट समझ नहीं आया”.

राधिका मदान…

radhika madan

बात अब छोटे पर्दे से बड़े पर्दे की अभिनेत्री बन चुकी राधिका मदान की. राधिका मदान ने कई टीवी धारावाहिकों में काम किया है. हिंदी सिनेमा में वे फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में नज़र आ चुकी हैं. उन्हें लोगों ने सर्जरी की सलाह दी थी. ऐसा उन्हें ख़ूबसूरत दिखने के लिए कहा गया था.

radhika madan

राधिका कहती हैं कि, ”मैंने फिल्में करने के लिए टीवी छोड़ दिया था. मैं ऑडिशन देती थी, लेकिन मुझे रिजेक्शन मिलता था. मुझे बोला गया था कि मेरा पर्टिक्युलर साइज और शेप होना चाहिए और इसके लिए मुझे सर्जरी करानी होगी. लेकिन मुझे तो मैं बहुत सही लगती हूं. कौन हैं ये लोग जो कहते हैं मैं प्रीटी नहीं हूं”.

मिनिषा लांबा…

minissha lamba

अभिनेत्री मिनिषा लांबा को लेकर इस तरह की खबरें आई थी कि उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी करवाई है. हालांकि अभिनेत्री ने इसे अफवाह बताया था. उन्होंने साक्षात्कार में कहा था कि, ”लुक मेंटेन करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करना, मेरे ख्याल से ये बकवास है, मैं तो इसे ना ही कहूंगी”.

minissha lamba

Back to top button