समाचार

पहली बार योगी आदित्यनाथ ने तोड़ी ‘हिजाब विवाद’ पर चुप्पी, बोले ‘स्कूल में जो ड्रेस…’

कर्नाटक में हिजाब विवाद के मामले ने काफी तूल पकड़ा था। इस मामले के सियासी रंग लेने के बाद विवाद की और भी ज्यादा चर्चा होने लगी थी। देश ही नहीं दुनिया से भी इस मुद्दे पर तरह-तरह के बयान सामने आ रहे थे। पाकिस्तान के नेता भी इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश में जुट गए थे।

हिजाब विवाद में कई नेताओं का बयान आया था लेकिन उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने एक साक्षात्कार में हिजाब से जुड़े सवाल पर बेबाकी से अपना जवाब दिया। आइए जानें इस विवाद पर उन्होंने क्या कहा है।

योगी आदित्यनाथ का बयान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिजाब विवाद पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है। हाल ही में उनका एक इंटरव्यू चल रहा था। इस इंटरव्यू में उनसे कई सवाल हो रहे थे। सवालों के दौरान ही पत्रकार ने उनसे हिजाब विवाद पर भी सवाल पूछ लिया और उनकी राय जाननी चाही। योगी ने भी पहली बार हिजाब विवाद पर चुप्पी तोड़ दी।

उन्होंने कहा कि देश में कोई क्या पहनता है, इससे उन्हें कोई समस्या नहीं है। योगी बोले कि देश में संविधान है और इसी से देश चलता है। सीएम ने कहा स्कूलों में भी ड्रेस कोड होता है। इसी ड्रेस कोड के हिसाब से सबको चलना ठीक होगा। योगी बोले कि संविधान की वजह से ही मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से आजादी मिल सकी है।

अपनी बहन पर क्यों नहीं देते ध्यान

योगी से इस इंटरव्यू में उनके परिवार को लेकर भी सवाल किया गया। उसने पूछा गया कि उनकी सगी बहन उत्तराखंड में चाय बेचती है, वो अपनी बहन पर ध्यान क्यों नहीं देते हैं। इस पर योगी ने कहा कि वो सीएम प्रदेश के हैं, परिवार के नहीं हैं। योगी बोले कि उन्होंने सीएम के रूप में राजधर्म की शपथ ली है, परिवार धर्म की नहीं।

गोरखपुर से हैं चुनाव मैदान में

योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव में गोरखपुर सीट से खड़े हैं। वो यहां से कई बार सांसद चुने जा चुके हैं और मजबूती से दूसरे दलों के प्रत्याशियों को टक्कर दे रहे हैं। चुनाव के पांच चरण पूरे हो गए हैं और 10 मार्च को इस चुनाव के नतीजे भी सामने आने वाले हैं।

चुनाव की बात करें तो समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच इस बार कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। दोनों ही दलों के नेता अपनी-अपनी सरकार बनने के दावे भी करने लगे हैं। हालांकि सरकार किसकी बनेगी, ये फैसला तो जनता ही करेगी और नतीज 10 मार्च को पता लगेगा।

Back to top button