विशेष

जब मोहम्मद कैफ ने पूछा- ‘क्या सांस लेना भी इस्लाम मे हराम है? मिला ये जवाब…

कुछ दिन पहले टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपने बेटे के साथ शतंरज खेलने की एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की थी। लेकिन इस तस्वीर को शेयर करते ही वह कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए। कट्टरपंथियों ने शतरंज खेलने को इस्लाम में हराम बताते हुए कैफ से इसे न खेलने की नसीहत दे डाली। कैफ ने फेसबुक पर अपने बेटे के साथ शतरंज खेलने की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, ‘शतरंज के खिलाड़ी’ #फादर-सन #कबीरटेल्स’। जिसके बाद वो फेसबुक पर ट्रॉल का शिकार हुए। आलोचकों द्वारा ट्रॉल किए जाने के बाद कैफ ने जोरदार अंदाज में जवाब दिया।

क्या सांस लेना भी हराम हैं :

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को सोशल मीडिया पर एक शतरंज की तरवीर को लेकर ट्रोल किया जा रहा है। एक यूजर ने लिखा की भाई ये खेल हराम है चेस खेलना पाप है इस्लाम में क्योंकि इसके लिए दिमाग की जरुरत होती है। जिसका करारा जवाब देते हुए मोहम्मद कैफ ने टि्वटर पर लिखा है- ‘क्या… ठेकेदारजी से पूछिए, सांस लेना हराम है या नहीं। कमाल है यार’। हालांकि, गलत कमेंट आने के बाद कई लोग कैफ की आलोचना करने वालों को जमकर जवाब भी दे रहे हैं। और कैफ के फेवर में ढेर सारे मैसेज कर रहे है। लोग उनके साहस भरे कदम को लेकर बधाई देते हुए तारीफ भी कर रहे हैं। धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों के मुंह पर कैफ ने इस ट्वीट के जरिए जोररदार तमाचा मारा है।

पहले भी हो चुके है अपनी तस्वीरों को लेकर ट्रोल :

आपको बता दे की यह पहला मौका नही जब किसी ने मोहम्मद कैफ को ट्रोल किया हो। इस से पहले भी कैफ सोशल मीडिया पर कट्टरपंथियों द्वारा ट्रोल का शिकार हो चुके हैं। इससे पहले मोहम्मद कैफ के सूर्य नमस्कार किए जाने पर उनकी काफी आलोचना की गई थी। दरअसल कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए टि्वटर तस्वीरें पोस्ट की थीं जिसके बाद वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए थे। दारु उलूम ने कैफ के सूर्य नमस्कार करने को मजहब के खिलाफ बताया था। सूर्य नमस्कार पर दारुल उलूम पहले भी फतवा जारी कर चुका है। जिसके तहत मुस्लिमों के लिए इसे नाजायज बताया गया है।

कैफ के साथ अन्य क्रिकेटर भी सोशल मीडिया में अपनी तस्वीरें शेयर करने पर ट्रॉल हो चुके हैं। इस से पहले मोहम्मद शमी द्वारा अपनी बेटी के बर्थडे की तस्वीरें शेयर करने पर उन्हें ट्रॉल किया गया था। और वजह बताई गई कि बर्थडे सेलिब्रेशन में उनकी पत्नी ने हिजाब नहीं पहन रखा था। कुछ ही दिन पहले क्रिकेटर इरफान पठान को भी ट्रोल का सामना करना पडा जब उन्होंने अपनी पत्नी सफा बेग के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की थी। जिसमें सफा के हाथों में नेल पॉलिश लगे होने की वजह से उन्हें ट्रॉल किया गया। कुछ लोगों ने कहा नेल पॉलिश इस्लाम में हराम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close