राशिफल

Rashifal 2 March: गणेशजी की कृपा से आज खूब तरक्की हासिल करेंगे 7 राशियों के जातक, पढ़ें राशिफल

हम आपको बुधवार 2 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। पूरे परिश्रम और फोकस के साथ काम पर लगें रहें। विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए प्रयास कर सकते हैं, लेकिन किसी एजेंट के माध्यम से काम करवा रहे हैं तो थोड़ा सतर्क रहें। प्रशासनिक सेवा तथा राजनीतिज्ञों का सफलता से मन हर्षित रहेगा। उत्तरार्ध में हालात सुधरेंगे और कठिनाइयों का समाधान मिलेगा। दिन शुभ है, कार्यक्षेत्र में भी मित्रों के सहयोग से अनुकूलता प्राप्‍त होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी काम को अटकाकर रखने से बचें। आप और आपका साथी घरेलू कामों से जुड़े छोटे मुद्दों पर लड़ सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर कुछ परेशान करने वाले काम होंगे। व्यापार में धन का बड़ा लाभ हो सकता है, जो आपकी वित्तीय स्थिति को मजबूत करेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि एसिडिटी से आपको चोट लगने की संभावना है। मित्रों, सगे-संबंधियों की तरफ से भेंट सौगात मिलेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। युवा वर्ग के काम बनेंगे, जिसके चलते पूरा दिन प्रसन्नता के साथ बीतेगा। पहले से बीमार हैं तो डॉक्टर के बताए परहेज की अनदेखी बिल्कुल न करें। सिर दर्द और आंखों में जलन रह सकती है। दिन भर की सारी कठिन परिस्थितियां आज शाम को थोड़ी बदल सकती हैं। परिवार में भाई-बंधुओं के साथ आत्मीयता और मेल-मिलाप रहेगा। मैत्री संबंध मधुर होंगे। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी व्यवसाय में अनुकूल परिस्थिति रहेगी। आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के सदस्यों की शिकायतों का सामना करना पड़ेगा। वे सभी आपके व्यवहार और आचरण से असंतुष्ट होंगे। आपके जरूरी कार्य आपके बेहतरीन समय पर खत्म हो सकते हैं। धन में वृद्धि के अवसर के रूप में आप में से कुछ लोग नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। आप आक्रामकता के साथ बोल सकते हैं जो हर किसी को विशेष रूप से, आपके साथी को चोट पहुंचाएगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन बहुत अच्छा है और आपके लिए कुछ नए अवसर लेकर आ सकता है। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए दिन अच्छा है। कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का साथ मिलेगा। आप अपने लक्ष्यों को वास्तविक जिम्मेदारियों के प्रकाश में स्वीकार करते हुए परिभाषित करेंगे। कला और साहित्य के क्षेत्र में रुझान रहेगा। किसी समस्य में दोस्त काम आ सकते हैं। जेब खर्च बढ़ेगा। इस पर काबू रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। आप थका हुआ और कमजोर महसूस कर सकते हैं। आपके काम करने के लिए बहस और उत्साह की कमी होगी। आप एक छोटी सी गलती कर सकते हैं जो आपको चिड़चिड़ा बना देगा। क्रोध के अतिरेक से बचने का प्रयास करें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। कुछ खास कामों में दोस्तों से मदद मिल सकती है। दिन मिलाजुला रहने वाला है। व्यवसाय के मामले में भाग्य का साथ मिलेगा। खासकर बिजनेस में लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। रिश्तेदारों या पड़ोसी से विवाद से दिन के उतर्राध में परेशानी बढ़ सकती है। बहुत सारी गतिविधियां संपन्न हो सकती हैं और यात्रा भी लाभदायक होगी। मन अज्ञात भय से ग्रसित भी रहेगा। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घर के माहौल की वजह से आप थोड़े उदास रह सकते हैं। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रहेगा। भाई बहनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। अगर आप संतुलित व्यवहार नहीं करेंगे तो बात काफी आगे बढ़ सकती है। बच्चे परीक्षा में सफल होंगें जो पूरे परिवार के लिए खुशी की बात है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो आज जीवनसाथी के साथ भी कुछ वैचारिक मतभेद संभव है। आप खुद को अकेला पाएंगे और सही-गलत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। इंजीनियरिंग या मेडिकल की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को मेहनत में कमी नहीं रखनी है। नए कोर्स या कोचिंग आदि के संबंध में सोच समझकर निर्णय लें। हेल्थ में परिस्थितियां अनुकूल है। आपके कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे और इसके साथ साथ ही घर के सभी सदस्यों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। मन स्थिर न होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतने ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपको सही दिशा में मेहनत करने की जरूरत है। कुछ स्थितियां आपके फेवर में होंगी। खास काम पूरे होंगे। आज आप कई गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार और सम्मान से पेश आएं। आपका संचार प्रभावी होगा जो आपको अपने काम में मदद करेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यावसायिक एव आर्थिक सदंर्भ में यात्रा आपको नवीन अवसर प्रदान कर सकती है। पाचन संबंधी परेशानी हो सकती है। खानपान का ध्यान रखने की जरूरत है। व्यवसाय के लिहास से दिन अच्छा है। रूके हुए काम पूरे होंगे। आज आप किसी पुराने परिचित से अचानक ही मिल सकते हैं I आपकी मदद से साथ वाले लोगों की कोई समस्या खत्म हो जाएगी। दिया हुआ कर्ज वापस आएगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात से लाभ पहुंचेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मजबूत मनोबल के साथ कुछ साहसी कार्यों में हाथ डालेंगे, विरोधियों से सावधान रहें। मन में असमंजस की स्थिति रहेगी और आपको अपने महत्वपूर्ण निर्णय लेने में काफी परेशानी महसूस होगी। ऐसे में आपको अपनी दुविधा दूर करने के लिए सही मार्गदर्शन और सलाह की जरूरत पड़ सकती है। नई दोस्ती आपको प्रसन्नचित मूड में रख सकती है। मायके से भी लाभ हो सकता है व अच्छे समाचार मिल सकते हैं। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

आपने Rashifal 2 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button