बॉलीवुड

30 हजार लड़कियों को छोड़ सुजैन को दिल दे बैठे थे ऋतिक रोशन, ये हरकत बनी थी तलाक की वजह

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार ऋतिक रोशन दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुषों की सूची में स्थान रखते हैं. उन्हें बॉलीवुड का ग्रीक गॉड भी कहा जाता है. ऋतिक रोशन ने पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाई है. वे अपनी अदाकारी और एक्शन अवतार के साथ ही अपने लुक्स को लेकर भी हमेशा चर्चा में बने रहते हैं.

hrithik roshan

ऋतिक रोशन को हिंदी सिनेमा में काम करते हुए 22 साल से अधिक समय हो गया है. ऋतिक ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में अपने पिता राकेश रोशन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से की थी. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री अमीषा पटेल नज़र आई थी. यह दोनों की ही डेब्यू फिल्म थी.

hrithik roshan

ऋतिक और अमीषा की डेब्यू फिल्म ने धमाल मचा दिया था. ऋतिक की पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. बता दें कि इसके बाद ऋतिक को शादी के लिए करीब 30 हजार प्रस्ताव आए थे लेकिन उनका दिल तो किसी और के लिए धड़क रहा था.

hrithik roshan and sussanne

ऋतिक रोशन को गुजरे दौर के अभिनेता संजय खान की बेटी सुजैन खान से प्यार हो गया था. जानकारी के मुताबिक दोनों एक दूजे को बचपन से जानते थे. दोनों ही स्टारकिड्स थे. पहली ही नज़र में ऋतिक सुजैन पर अपना दिल हार बैठे थे. दोनों ने कुछ समय की डेटिंग के बाद 20 दिसंबर 2000 को शादी कर ली थी.

hrithik roshan and sussanne

बता दें कि बड़ी धूमधाम से ऋतिक ने सुजैन खान से बेंगलुरु में शादी की थी. दोनों की शादी में हिंदी सिनेमा के कई सितारें शामिल हुए थे. शादी के बाद ऋतिक और सुजैन खाना दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल के दो बेटे हैं. उनके बेटों का नाम ह्रिधान रोशन और ह्रेहान रोशन हैं.

hrithik roshan and sussanne

एक समय ऋतिक और सुजैन की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते थे. दोनों की जोड़ी हिंदी सिनेमा की चर्चित जोड़ियों में से एक थी. गौरतलब है कि ऋतिक और सुजैन ने साल 2014 में अपना रिश्ता खत्म कर लिया था. दोनों का वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा चल रहा था लेकिन साल 2014 में सब कुछ खत्म हो गया.

hrithik roshan and sussanne

बता दें कि ऋतिक और सुजैन का साल 2014 में तलाक हो गया था. दोनों के तलाक की खबरों ने फैंस को बड़ा झटका दिया था. दोनों का 14 साल का साथ खत्म हो गया था. तलाक के बाद ऋतिक ने सुजैन को एलुमनी के तौर पर 380 करोड़ रुपए दिए थे लेकिन सुजैन ने 400 करोड़ रूपये मांगे थे. तलाक का कारण ऋतिक का एक्स्ट्रा अफेयर माना जाता है.

hrithik roshan and sussanne marriage

तलाक के बाद दोनों बेटों की कस्टडी सुजैन खान को मिली थी. लेकिन तलाक के बाद भी ऋतिक और सुजैन के बीच दोस्त की तरह रिश्ते है. दोनों अक्सर अपने बेटों की खातिर मिलते रहते हैं. अक्सर ऋतिक और सुजैन अपने बच्चों के लिए साथ में नज़र आ जाते हैं.

hrithik roshan and sussanne

ऋतिक और सुजैन अब इन्हें कर रहे है डेट…

बीते कुछ समय से लगातार ऐसी खबरें आ रही है कि सुजैन अब अर्सलान गोनी को डेट कर रही हैं. दोनों को कई मौकों पर साथ देखा गया है.

sussane khan

वहीं हाल ही में ऋतिक को लेकर ऐसी खबरें आई कि वे सबा आजाद को डेट कर रहे हैं. इन दोनों को भी अब तक कई मौकों पर साथ में स्पॉट किया गया है.

hrithik roshan and saba

Back to top button