Viralसमाचार

फिर मुलाकात हो न हो : यूक्रेन में नन्ही बिटिया को दूर भेजते फूट-फूट कर रोया पिता, वीडियो वायरल

युद्ध की त्रासदी कितनी बड़ी होती है इसकी मिसाल अब रूस-यूक्रेन युद्ध में दिखने लगी है। जवानों, अधिकारियों और इमरजेंसी सेवा से जुड़े लोगों को अपने परिवार को सुरक्षित स्थानों पर भेजना पड़ रहा है, क्योंकि अब जहां उनकी तैनाती वहां जान जाने का खतरा है। परिवार को दूर भेजने का ऐसा ही एक वीडियो सामने आया जिसमें इंसानी प्यार का मिसाल देखने को मिली, दिल पर पत्थर रखकर एक शख्स ने अपने परिवार कैसे खुद से दूर किया ये देखकर किसी भी आंखे भर जाएंगी।

सोशल मीडिया  पर इस युद्ध  से जुड़ी सैकड़ों तस्वीरें और वीडियो  वायरल  हो रहे हैं, जिनमें यूक्रेन के नागरिक अपनी और प्रियजनों की जान बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। इन्हीं में एक वीडियो ऐसा है, जिसे देखकर लोगों की आंखें नम हो गईं। दावा किया गया कि रूसी फौज से खुद लड़ने के लिए पिता वहीं रुकता है, जबकि अपनी बेटी और पत्नी की रक्षा के लिए उन्हें सुरक्षित जगह पर भेज देता है।

यह वीडियो ट्विटर पर @UkraineNews0 नाम के हैंडल से 24 फरवरी को शेयर किया गया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘यूक्रेन में एक पिता इस तरह से अपने परिवार को सुरक्षित जगह पर भेज रहा है, और अलविदा कह रहा है।’ यह वीडियो इंटरनेट पर खूब देखा जा रहा है। इसे खबर लिखे जाने के समय तक 14.6 मिलियन से अधिक व्यूज और 1 लाख 65 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

दिल में दर्द पैदा कर देने वाला यह वीडियो क्लिप 43 सेकंड का है। इसमें हम एक पिता को अपनी बेटी को अलविदा  कहने से पहले उसे गर्म टोपी पहनाते और गले लगाते देख सकते हैं। हालांकि, जैसे-जैसे परिवार को खुद से दूर भेजने का पल नजदीक आता है, वो भावुक हो जाता है। वह बेटी को चूमता है और फिर गले से लगाकर फूट-फूटकर रोने लगता है। बेटी भी इमोशनल हो जाती है और रोने लगती है। फिर पूरा परिवार एक दूसरे को गले से लगा लेता है। यह लम्हा बहुत से लोगों के दिल को छू गया

इस क्लिप को देखने के बाद सैकड़ों यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। किसी ने लिखा कि इसे देखना बहुत ही पीड़ादायक है, तो किसी ने कहा- उम्मीद करता हूं वे फिर मिलेंगे। एक यूजर ने लिखा कि इस लम्हे ने मेरा दिल तोड़ दिया। जबकि अन्य कहा कि यह युद्ध पागलपन है।

Back to top button