समाचार

पिता ने बेटी को सहेलियों के सामने डांटा, बेटी ने नाराज होकर जहर खा लिया, जाने फिर क्या हुआ

आज कल के बच्चों को पालना कोई आसान काम नहीं है। वे जीतने चंचल और एडवांस होते हैं, उतने ही ज्यादा भावुक और अंदर से कमजोर भी होते हैं। उन्हें कब किस बात का बहुत बुरा लग जाए और वह कोई गलत कदम उठा ले कुछ कहा नहीं जा सकता है। अब राजस्थान के उदयपुर का यह मामला ही ले लीजिए।

दरअसल उदयपुर जिले के फलासिया के बिछीवाड़ा गांव में एक 13 साल की लड़की ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। लड़की के सुसाइड करने की वजह ये थी कि उसके पिता ने उसकी सहेलियों के सामने बेटी को डांट दिया था। अब बेटी की मौत के बाद पिता अपनी कहीं बातों को याद कर पछता रहे हैं।

पिता ने बेटी को सहेलियों के सामने डांटा

दरअसल 13 वर्षीय बच्ची का 22 फरवरी को प्री- बोर्ड का पेपर था। वह जिस स्कूल में एग्जाम दे रही थी उसके पिता हेमराज उसी स्कूल में लाइब्रेरियन हैं। परीक्षा में बच्ची के पास नकल की पर्ची निकल गई। जब पिता को ये बात पता चली तो उन्होंने बेटी को उसकी सहेलियों के सामने जमकर डांटा और एक चांटा भी मार दिया।

बेटी ने नाराज होकर जहर खा लिया

इस बात से नाराज होकर बेटी रोते हुए घर चली गई। यहां उसने जहर खाकर खुदखुशी की। परिजन जैसे तैसे उसे अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। अब इस घटना से दुखी पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं डॉक्टरों ने सलाह दी कि बच्चों को उनके दोस्तों के सामने डांटने की बजाय प्यार से अकेले में समझाएं। वरना बच्चे ऐसा बड़ा कदम उठा लेते हैं।

पिता की फटकार सुन हो गई थी दुखी

उधर इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। उन्होंने लड़की की उन सहेलियों से बात की जिनके सामने पिता ने उसे फटकार लगाई थी। मृत लड़की की सहेलियों ने बताया कि उसके पिता ने सबके सामने उसे डांटकर थप्पड़ मार दिया था। इससे वह बेहद दुखी हो गई थी। उसने हमसे भी कोई बात नहीं की और रोते हुए घर चली गई।

पिता का रो-रोकर बुरा हाल

फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर इस घटना की जांच कर रही है। उधर लड़की के परिवार में मातम छाया हुआ है। खासकर पिता की हालत खराब है। वह बार बार बच्ची की मौत के लिए खुद को जिम्मेदार मान रहे हैं। उनकी एक डांट की वजह से उनकी फुल सी नाजुक बेटी इस दुनिया को छोड़ चली गई।

इस घटना से आप भी सीख लें और बच्चों को गुस्से या मार से नहीं बल्कि प्यार से हैंडल करें।

Back to top button