बॉलीवुड

जानें ऐश्वर्या राय पर क्यों भड़क उठे थे सोहेल खान, सुनाई थी जमकर खरी-खोटी

हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा ऐश्वर्या राय एवं अभिनेता सलमान खान की प्रेम कहानी बॉलीवुड की सबसे चर्चित प्रेम कहानियों में शुमार है. हालांकि दोनों कलाकारों की प्रेम कहानी काफी विवादों में भी रही थी. दोनों एक समय एक दूजे से बहुत प्यार करते थे लेकिन समय के साथ रिश्ता बरकरार नहीं रहा.

aishwarya rai and salman khan

ऐश्वर्या राय का रिश्ता सलमान के साथ ही और भी कई लोगों से रहा है वहीं सलमान का अफ़ेयर भी ऐश्वर्या के अलावा और कई अभिनेत्रियों संग चला लेकिन दोनों का अफ़ेयर काफी चर्चाओं में रहा. बताया जाता है कि संजय लीला भंसाली की साल 1999 में आई सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के दौरान दोनों का इश्क परवाना चढ़ा था.

aishwarya rai and salman khan

‘हम दिल दे चुके सनम’ फिल्म में सलमान और ऐश्वर्या ने साथ में काम किया था. फिल्म में मशहूर अभिनेता अजय देवगन ने भी अहम किरदार अदा किया था. फिल्म में सलमान और ऐश्वर्या प्रेमी-प्रेमिका के किदार में देखने को मिले थे और दोनों असल ज़िंदगी में भी उस समय यही रिश्ता निभा रहे थे.

aishwarya rai and salman khan

सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला सका था. महज तीन साल के भीतर ही दोनों ने ब्रेकअप कर लिया था. ब्रेकअप की कई वजह भी सामने आई. कभी बताया गया कि ऐश्वर्या ने खुद ब्रेकअप कर लिया था तो कभी कहा गया कि सलमान ऐश्वर्या के साथ मारपीट करते थे और उन्हें परेशान करते थे इस वजह से दोनों का रिश्ता आगे नहीं बढ़ सका.

aishwarya rai and salman khan

ऐश्वर्या और सलमान के ब्रेकअप को करीब 20 साल का समय हो चुका है लेकिन अब भी दोनों के अफ़ेयर और ब्रेकअप पर फ़िल्मी गलियारों में ख़ूब चर्चा होती है. सलमान खान और ऐश्वर्या के रिश्ते पर सलमान के पिता और उनके छोटे भाई एवं अभिनेता सोहेल खान भी बयान दे चुके हैं.

aishwarya rai and salman khan

एक बार सोहेल खान ने सलमान और ऐश्वर्या के रिश्ते पर अपनी बात रखी थी. सोहेल ने तो सीधे ऐश्वर्या को ब्रेकअप का कारण बताया था. दरअसल, ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या ने सलमान पर मारपीट जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. जब यह ख़बर सोहेल को लगी थी तो वे काफी गुस्सा हो गए थे और ऐश्वर्या के ख़िलाफ़ एक साक्षात्कार में उन्होंने भड़ास निकाली थी.

aishwarya rai and salman khan

सोहेल ने बताया था कि, ”अब वो (ऐश्वर्या राय) पब्लिक में अपना रोना रो रही है. जब वो भाई के साथ थीं, तो वह कई बार घर आईं एक फैमिली का हिस्सा बनकर, लेकिन क्या उन्होंने कभी इस रिश्ते को उतना सम्मान दिया? नहीं कभी नहीं. इस वजह से सलमान इनसिक्योर हो गए. वह जानना चाहते थे कि ऐश्वर्या उनसे और क्या चाहती हैं. ऐश्वर्या के इसी रवैये के कारण सलमान रिलेशनशिप में श्योर नहीं हो पाए थे”.

aishwarya rai and salman khan

वहीं सलमान पर आरोप लगाते हुए ऐश्वर्या ने कहा था कि, ”सलमान ब्रेकअप की बात को स्वीकार नहीं कर पा रहे थे. रिश्ता टूटने के बाद वह उन्हें कॉल करते थे और फालतू की बातें करते थे. वह शक करते थे कि को-स्टार्स के साथ उनका अफेयर है.

कई बार सलमान उनके साथ अब्यूजिव हुए लेकिन खुशकिस्मती से शरीर पर कोई निशान नहीं छूटा. इन इंसिडेंट के बाद वह नॉर्मल होकर काम पर जाती थीं और जाहिर नहीं करती थीं कि उनके साथ क्या हुआ है”.

aishwarya rai and salman khan

जबकि सलमान ने ऐश्वर्या के आरोपों पर कहा था कि, ”मैं खुद इतना इमोशनल इंसान हूं कि कोई मुझे पीट सकता है. जब मैं दुखी होता हूं, तो खुद को नुकसान पहुंचाता हूं दूसरों को नहीं”.

aishwarya rai and salman kha

Back to top button