बॉलीवुड

मम्मी की गोद में बैठा ये क्यूट बच्चा अब बन चुका है बॉलीवुड का नंबर 1 हीरो, आप पहचान पाए?

फिल्मी दुनिया में जिसकी किस्मत का सिक्का चल पड़ता है वो सबसे बड़ा स्टार बन जाता है। कुछ ऐसे ही सुपर स्टार फिल्म जगत में हैं जो किस्मत के साथ ही अपनी मेहनत के दम पर भी बहुत नाम कमा चुके हैं। इनमें से ही एक स्टार है ये बच्चा जो अपनी मम्मी की गोदी में बैठा हुआ है। ये बच्चा बॉलीवुड का सबसे बड़ा हीरो बन चुका है जिसकी फैन फॉलोइंग करोड़ों में है। हो सकता है आप भी इस बच्चे के फैन हों, क्या आप समझ सके कि हम किस सुपर स्टार की बात कर रहे हैं, चलिए हम ये राज खोल देते हैं।

ये है वो सुपर स्टार

बॉलीवुड के जिस सुपर स्टार की मम्मी के साथ ये फोटो है, वो कोई और नहीं बल्कि सलमान खान हैं। जी हां बॉलीवुड के नंबर वन हीरो सलमान खान ही इस फोटो में अपनी मां सलमा खान के साथ बैठे हुए हैं। सलमान खान के स्टारडम का आलम ये है कि उनको अपनी फिल्म में लेने के लिए डायरेक्टरों की लाइन लगी रहती है। उनका फिल्म में होना ही सफलता की गारंटी माना जाता है। इसी वजह से उनको बॉलीवुड का सबसे बड़ा स्टार कहा जाता है। उनके चाहने वाले दूसरे हीरोज से बहुत ज्यादा हैं।

इंदौर में जन्मे थे 56 साल के सलमान

सलमान खान इस समय 56 साल के हैं और उनका जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था। उनका पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। ये नाम कम ही लोगों को पता होगा क्योंकि दुनिया उनको सलमान के नाम से ही पहचानती है। वो 27 दिसंबर 1965 को पैदा हुए थे।

salman khan mother

सलमान खान फिलहाल कुंवारे हैं लेकिन उनके कई अफेयर रह चुके हैं। उनके नाम के साथ कैटरीना कैफ, सोमी अली से लेकर संगीता बिजलानी तक का नाम जुड़ चुका है। वहीं सबसे सीरियस अफेयर उनका ऐश्वर्या रॉय के साथ था।

इस फिल्म से शुरू किया था करियर

सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में चार दशक होने वाले हैं। उन्होंने साल 1988 में अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। उनकी पहली फिल्म का नाम ‘बीवी हो तो ऐसी’ था। इस फिल्म के बाद सलमान खान को जिसने पहचान दिलाई वो फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ थी। इस फिल्म के बाद सलमान खान की गिनती उभरते हुए सितारों में होने लगी थी। सलमान ने भी इस फिल्म के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और साजन, हम आपके हैं कौन, हम साथ-साथ हैं से लेकर बीवी नंबर वन जैसी हिट फिल्में देकर नंबर वन सुपर स्टार की कुर्सी अपने नाम कर ली। दबंग हो या टाइगर, सब फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय का जादू बिखेरा।

पिता लेखक तो दोनों भाई भी बॉलीवुड में

सलमान के परिवार की बात करें तो उनके पिता सलीम खान जाने-माने लेखक हैं। वहीं उनके भाई अरबाज और सोहेल खान हैं। वे दोनों भी एक्टिंग करते हैं और फिल्मों में सलमान खान के साथ नजर आ चुके हैं। सलमान खान कानूनी झंझटों में भी फंस चुके हैं। काले हिरण के शिकार का मामला हो या हिट एंड रन केस, सलमान कई बार मुसीबतों में फंसे हैं।

Back to top button