राजनीति

बिहार में बनेगी NDA की सरकार, नीतीश लेंगे शपथ – जानिए, कैसे हुई नीतीश कुमार की बीजेपी में घरवापसी

पटना – बिहार की राजनीति के लिए बुधवार का दिन काफी उठा-पटक भरा रहा। नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद बिहार की राजनिती में भूचाल आ गया। लेकिन, जैसे कयाल लगाये जा रहे थे, 5 घंटों के भीतर ही स्थिति स्पष्ट हो गई कि नीतीश कुमार गुरूवार को शाम 5 बजे दोबारा मुख्यमंत्री बन जाएंगे। Bjp support nitish kumar jdu bihar.

आज से बिहार में भी होगी NDA सरकार :

बिहार में कुछ ही घंटों में राजनीतिक परिदृश्य पूरी तरह से बदल गया। बुधवार शाम नीतीश कुमार ने जेडीयू नेताओं के साथ बैठक के तुरंत बाद राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। नीतीश के राजभवन से बाहर आने के कुछ ही घंटों में दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने नीतीश कुमार को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। नीतीश कुमार गुरूवार को शाम 5 बजे दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

नीतीश कुमार का आज शाम 5 बजे लेंगे शपथ :

बीजेपी का समर्थन मिलने के बाद बिहार की सत्ता में एक बार नीतीश कुमार की वापसी हो जाएगी और वे गुरुवार शाम 5 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लें लेंगे। नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के भी शामिल होने की संभावना है। वहीं सुशील मोदी ने कहा है कि उन्हें नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूरा भरोसा और बीजेपी उनकी सरकार को समर्थन करेगी और जेडीयू के साथ मिलकर सरकार बनाएंगी।

सिर्फ 5 घंटे में ऐसे हुई नीतीश एनडीए में घरवापसी :

बुधवार को तकरीबन 6.30 बजे नीतीश कुमार ने इस बात का ऐलान किया कि वह मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे रहे हैं। जिसके कुछ ही देर बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके नीतीश कुमार को भ्रष्टचार की लड़ाई में शामिल होने की बधाई दी। नीतीश कुमार ने भी ट्वीट करके पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया। जिसके कुछ ही देर बाद बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने मीडिया के सामने नीतीश कुमार को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। यह सब महज 5 घंटों में गया और 4 साल बाद नीतीश कुमार की बीजेपी में घरवापसी हो गई।

Back to top button