इस वजह से दिया नीतीश कुमार ने इस्तीफा , आगे करने वाले हैं ये बड़ा काम

पटना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है और राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया है। इस्तीफा देने के बाद नीतीश ने मीडिया को बताया कि, जितना संभव हो सका उतने दिन मैंने सरकार चलाई, लेकिन अब मेरे लिए काम करना संभव नहीं रह गया है। इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया। Nitish Kumar resigns from Bihar CM post.

 नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया, मंजूर हो गया :

आपको बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को जद यू विधायक दल की बैठक बुलाई, जिसमें लालू के बेटे तेजस्वी को लेकर फैसला होना था। नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद अब एक बार फिर सभी की नज़रें बिहार की राजनिती पर टिक गई हैं। बुधवार को आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपने विधायकों की बैठक कर ऐलान कर दिया कि उन्होंने तेजस्वी यादव का इस्तीफा नहीं मांगा है।

लालू ने कहा, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा :

राजद सुप्रीमो लालू यादव अपने बेटे तेजस्वी और पत्नी राबड़ी देवी के साथ मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें तेजस्वी की इस्तीफा मंजूर नहीं है। लालू ने इसके लिए मीडिया को ही कसूरवार ठहरा दिया। लालू ने आगे कहा कि जब नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस्तीफा ही नहीं मांगा गया है तो वे क्यों अपना पद छोड़ें। आपको बता दें कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप है।

लालू यादव और उनका परिवार इन मामलों में हैं आरोपी :

राजद सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिवार पर मुसीबतें टूट पड़ा है। एक तरफ तो सीबीआई जल्द ही आय से अधिक संपत्ति के मामले में लालू यादव के खिलाफ मामला दर्ज करने वाली हैं तो वहीं दुसरी ओर उनके बेटे तेजस्‍वी, पत्‍नी राबड़ी और बेटी मीसा भारती के खिलाफ भी आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज हो गया है। आपको बता दें कि लालू यादव बिहार के मुख्‍यमंत्री रहने के साथ ही केंद्रीय रेलवे मंत्री रह चुके हैं, जिस दौरान उनपर चारा घोटाले का आरोप लगा।

इधर, नीतीश कुमार के इस्तीफे पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया है कि –  भ्रष्टाचार के ख़िलाफ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत-बहुत बधाई। सवा सौ करोड़ नागरिक ईमानदारी का स्वागत और समर्थन कर रहे हैं।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.