आज बॉलीवुड में हैं जानी-मानी अभिनेत्री, कभी पेट्रोल पम्प पर बेचती थी पेट्रोल

मुंबई: बॉलीवुड की दुनिया ग्लैमर की दुनिया है। इस दुनिया की चमक-धमक हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित कर लेती है। वहाँ काम करने वाले लोगों की लाइफ स्टाइल देखकर हर कोई उनकी तरह ही बनना चाहता है। यह दुनिया जितनी चमक से भरी हुई है, उतने ही राज इस दुनिया के बारे में हैं। बॉलीवुड में सफलता पाने का सपना बहुत लोगों ने देखा, लेकिन सफल कुछ ही लोग हो पाए।

कुछ लोगों के लिए बॉलीवुड की राह बहुत ही मुश्किलों से भरी हुई थी। जबकि इसके उलट कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें यह जगह थाली में सजाकर मिल गयी। आज बॉलीवुड में कुछ ऐसे अभिनेता हैं, जो अपनी एक्टिंग से लोगों को रिझा पाने में नाकाम होते हैं, फिर भी बॉलीवुड में टिके हुए हैं। इसके उलट कई ऐसे लोग भी हैं, जिनके अन्दर काफी टैलेंट है, लेकिन उन्हें ब्रेक ही नहीं मिलता है।

सफलता तक पहुँचने के लिए बेलने पड़ते हैं कई पापड़:

आज हम आपको बॉलीवुड की दुनिया के बारे में बताने जा रहे हैं। यह दूर से जितनी सुहावनी लगती है, दरअसल यहाँ पहुँचने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं। आज हम जिन अभिनेता या अभिनेत्रियों को सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ता हुआ देख रहे हैं, अगर हम उनकी पिछली जिंदगी को देखें तो वह काफी संघर्ष से भरी हुई है। आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका आज जन्मदिन भी है।

अर्थशास्त्र था मुग्धा का पसंदीदा विषय:

जी हाँ हम बात कर रहे हैं फैशन में काम करने वाली अभिनेत्री मुग्धा गोडसे की। मुग्धा आज 31 साल की हो गयी हैं। मुग्धा एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने पुणे से कॉमर्स में ग्रेजुएट किया। कॉलेज के दौरान मुग्धा का पसंदीदा विषय अर्थशास्त्र था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अर्थशास्त्र की क्लास कभी भी मिस नहीं करती थी। मुग्धा बॉलीवुड में अपने कैरियर की शुरुआत करने से पहले मॉडलिंग किया करती थी।

पेट्रोल पम्प पर तेल बेचने के मिलते थे 100 रूपये:

मुग्धा ने अपने बारे में आगे बताया कि वह अपने शुरूआती दिनों में एक पेट्रोल पम्प पर काम भी किया करती थी। वहाँ उन्हें तेल बेचने के लिए 100 रूपये मिलते थे। मुग्धा को पहली बार सफलता 2002 में ग्लेडरेग्समेगा मॉडल हंट जीतकर मिली थी। इस हंट के बाद ही मुग्धा लाइम लाइट में आयी और 2002 में ही उन्होंने बेस्ट मॉडल और मिस इंडिया में नेशनल कॉस्टयूम का ख़िताब जीता। इसके बाद से इनकी जीवन की दिशा में परिवर्तन हुआ।