दिलचस्प

जुड़वा बहनों और जुड़वा भाइयों ने आपस में रचाई शादी, बच्चे पैदा हुआ तो दिखी ये अनोखी चीज

जुड़वा लोगों (Twins) को देखने में बड़ा मजा आता है। इन जुड़वाओं से जुड़ी कई तरह की अनोखी खबरें भी आए दिन सामने आती रहती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जुड़वा फैमिली से मिलाने जा रहे हैं जिसे देख आपका भी सिर चकरा जाएगा।

इस परिवार में दो जुड़वा बहने हैं। दोनों ने दो जुड़वा भाइयों से शादी रचाई है। अब जब इन दोनों बहनों को अलग-अलग बच्चे हुए तो दोनों की शक्लें भी एक जैसी है। इन बच्चों को देख लोग इन्हें भी जुड़वा समझ लेते हैं। वैसे टेक्निकली देखा जाए तो उन्हें जुड़वा कहा भी जा सकता है। यदि आप हमारी बातों से कन्फ्यूज हो रहे हैं तो टेंशन न लें। हम आपको इस जुड़वा परिवार के बारे में और विस्तार से बताते हैं।

जुड़वा बहनों ने की जुड़वा भाइयों से शादी

34 साल की ब्रिटनी और ब्रियाना (Brittany and Briana) जुड़वा बहनें हैं। वे अमेरिका (America) के वर्जीनिया की रहने वाली हैं। दोनों की शक्लों के अलावा पसंद और नापसंद भी एक जैसी है। दोनों वर्तमान में एक ही लॉ फार्म में बतौर वकील काम करती हैं।

ब्रिटनी और ब्रियाना साल 2018 में ट्विंसबर्ग के एक Twin Fair (जुड़वा लोगों का मेला) में गई थीं। इस मेले में देश-विदेश से जुड़वा लोग आए थे। इसी दौरान उन्हें मेले में अपने जुड़वा लाइफ पार्टनर भी मिल गए। मेले में जुड़वा बहनों की मुलाकात जुड़वा भाइयों  जोश और जेर्मी (Josh and Jeremy) से हुई। जोश और जेर्मी की शक्लें भी हूबहू एक दूसरे से मिलती है।

दोनों बहनों के बच्चे भी दिखते हैं एक जैसे

इन जुड़वा बहनों को ये जुड़वा भाई पसंद आ गए। बस फिर क्या था चारों ने आपस में शादी रचा ली। अब दिलचस्प बात ये है कि शादी के बाद चारों एक ही घर में रहते हैं। शादी के बाद जोश और ब्रिटनी के बीते वर्ष जनवरी में एक बच्चा हुआ। फिर अप्रैल में जेर्मी और ब्रियाना के घर एक बेबी हुआ। इन दोनों के बच्चों की शक्ल एक दूसरे से बहुत मिलती है। लोग इन बच्चों को जुड़वा भाई तक समझ लेते हैं।

इस परिवार के नए बच्चे जेनेटिक्ली एक जैसे ही हैं। परिवार का कहना है कि आगे भविष्य में भी वह सारी प्लानिंग एक साथ ही करेंगे। मतलब ये भी संभव है कि इनके बच्चे आगे चलकर किसी और जुड़वा बहनों से शादी कर लें। फिर इस परिवार में हर तरफ जुड़वा ही जुड़वा नजर आएंगे। ये सुनने और देखने दोनों में बड़ा दिलचस्प लगता है।

सोशल मीडिया पर लोग इस जुड़वा परिवार को देख हैरान है। इस परिवार को निजी तौर पर जानने वाले लोग भी इतने जुड़वा लोगों को एक ही घर में एक साथ देखकर दंग रह जाते हैं।

Back to top button