बॉलीवुड

बड़े-बड़े बिजनेमैन से भी ज़्यादा है सलमान की कमाई, एक माह के कमाते है करोड़ों, कुल संपत्ति है है इतनी

सलमान खान की गिनती हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में होती हैं. सलमान खान हिंदी सिनेमा के मेगास्टार हैं. उनकी लोकप्रियता देश ही नहीं विदेशों में भी है. सलमान खान बीते 33 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए है. सलमान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी.

salman khan

फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में सलमान खान मुख्य रोल में नहीं थे. इस फिल्म में दिग्गज़ अदाकारा रेखा और दिवंगत अभिनेता फारुख शेख ने अहम किरदार अदा किया था. जबकि सलमान इस फिल्म में एक छोटी सी भूमिका में देखने को मिले थे. एक मुख़्य अभिनेता के रूप में सलमान के फ़िल्मी करियर का आगाज अगले ही साल 1989 में हुआ था.

salman khan

1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से सलमान ने मुख़्य अभिनेता के रूप में काम करना शुरू किया था. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री भाग्यश्री ने काम किया था. यह भाग्यश्री की भी पहली फिल्म थी. दोनों की पहली ही फिल्म काफी हिट रही थी. इसका निर्देशक सूरज बड़जात्या ने किया था.

सलमान खान ने इसके बाद कभी पीछी मुड़कर नहीं देखा. वे लगातार सफ़लता की सीढ़ी चढ़ते गए और देखते ही देखते सलमान हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक बन गए. सलमान खान 56 साल के हो चुके हैं लेकिन अब भी वे फिल्मों में मुख्य अभिनेता के रूप में काम कर रहे हैं.

Salman Salman Khansalman Khan

सलमान को सिने जगत ने ख़ूब शोहरत दिलाई है. वहीं उन्होंने इससे अपार दौलत भी कमाई है. सलमान की गिनती हिंदी सिनेमा के सबसे महंगे और सबसे अमीर कलाकारों के रूप में होती है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सलमान के पास कुल संपत्ति करीब 2,255 करोड़ रुपये की है.

सलमान की फ़ीस…

सलमान खान हिंदी सिनेमा के उन चुनिंदा सितारों में शामिल है जो एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रूपये से अधिक फ़ीस लेते हैं. सलमान की साल 2016 में आई सुपरहिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के लिए उन्हें 100 करोड़ रूपये की फ़ीस मिली थी और इसके साथ उन्होंने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे.

टाइगर ज़िंदा है के लिए मिले 130 करोड़ रूपये…

salman khan

सलमान ने ‘बजरंगी भाईजान’ की अपार सफ़लता के बाद टाइगर जिंदा है के अगले पार्ट के लिए कई हद तक अपनी फ़ीस में इज़ाफ़ा कर दिया था. उन्हें साल 2017 में आई इस फिल्म के लिए 130 करोड़ रुपये दिए गए थे.

सलमान की एक माह की कमाई…

salman khan

अब बात सलमान की एक माह की कमाई की कर लेते हैं. जानकारी के मुताबिक़ सलमान एक माह में करीब 16 करोड़ रूपये कमा लेते हैं. वहीं उनकी एक साल की कमाई करीब 192 करोड़ रूपये होती है. अभिनेता की कमाई का जरिया फिल्मों के अलावा प्रोडक्शन हॉउस, निवेश, टीवी शो और विज्ञापन आदि भी है. सलमान एक ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए 6-7 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं.

सलमान अपने परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं. उनका पनवेल में एक आलीशान फार्म हॉउस भी है. जहां वे अक्सर समय बिताते हुए नज़र आते हैं. अभिनेता के पास कई बेशकीमती गाड़ियां है और वे एक नॉन प्रोफिट ऑर्गनाइजेशन ‘बीइंग ह्यूमन’ भी चलाते हैं.

salman khan

बिग बॉस के लिए ली 350 करोड़ रूपये फ़ीस…

सलमान खान सालों से टीवी का रियलिटी शो बिग बॉस होस्ट कर रहे हैं. हाल ही में इस शो का 15वां सीजन समाप्त हुआ है. सलमान ने इसके लिए 350 करोड़ रूपये की भारी भरकम फ़ीस ली थी.

salman khan

वर्कफ़्रंट की बात करें तो सलमान की आने वाली फिल्मों में ‘टाइगर 3’, ‘कभी ईद कभी दिवाली’ शामिल है. सलमान हाल ही में ‘टाइगर 3’ के आख़िरी हिस्से की शूटिंग के लिए अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ दिल्ली पहुंचे हैं.

salman khan

Back to top button