बॉलीवुड

अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए ‘गोल्ड किंग’ बप्पी लहरी, जानें कितनी संपत्ति के मालिक थे?

हिंदी सिनेमा के मशहूर सिंगर और म्यूजिक कंपोजर बप्पी लहरी इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। उन्होंने 16 फरवरी साल 2022 की सुबह मुंबई के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। बॉलीवुड इंडस्ट्री के डिस्को किंग कहे जाने वाले बप्पी लहरी ने 80 और 90 के दशक में कई फिल्मों में गाने दिए जिसके जरिए उन्होंने बड़ा मुकाम हासिल किया था। बता दें, बप्पी लहरी को सोने के आभूषण का बहुत शौक था जिसके चलते वह ढेर सारा सोना पहने हुए रखते थे।

जैसे उनका म्यूजिक बॉलीवुड इंडस्ट्री में अलग मुकाम रखता था ठीक उसी प्रकार उनका सोना पहनने का अंदाज भी लोगों को खूब पसंद आता था। कहा जाता है कि बप्पी लहरी अमेरिकी पॉप स्टार एलविस प्रेसले से काफी प्रभावित थे जिसके चलते वह सोना पहनते थे। इतना ही नहीं बल्कि बप्पी लहरी अपने जीवन में सोना को बहुत बड़ा लकी मानते थे। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं बप्पी लहरी कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक थे?

पिछले 50 सालों से ज्यादा हिंदी सिनेमा को अपनी धुन पर थिरक आने वाले बप्पी लहरी कोलकाता में अपने परिवार के साथ रहते थे। उनके परिवार में एक बेटा, बेटी और पत्नी है।

bappi lahiri

बता दें, बप्पी लहरी अक्सर ही सोशल मीडिया पर अपने घर परिवार की तस्वीरें शेयर करते रहते थे। वायरल हो रही इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि बप्पी लहरी के पास हुनर की कोई कमी नहीं थी, क्योंकि उनके घर की दीवार कई पुरस्कार और सम्मान से सजी नजर आ रही है।

bappi lahiri

बता दें, बप्पी लहरी ने न सिर्फ म्यूजिक की दुनिया में नाम कमाया था, बल्कि साल 2014 में उन्होंने राजनीति की तरफ भी रुख किया था। इस दौरान उन्होंने बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि इसमें वह असफल रहे।

bappi lahiri

इस दौरान चुनावी हलफनामे में बप्पी लहरी ने बताया था कि उनके पास करीब 12 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति है। इसके अलावा बप्पी लहरी लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन थे जिसके चलते उनके पास बीएमडब्ल्यू, टेस्ला और ऑडी जैसी कई लग्जरी गाड़ियां थी।

bappi lahiri

कहा जाता है कि बप्पी लहरी हर फिल्म के लिए करीब 8 से 10 लाख रुपए चार्ज करते थे, जबकि 1 घंटे की लाइव परफॉर्मेंस के लिए 20 से 25 लाख रुपए चार्ज करते थे। ऐसे में यदि अनुमान लगाए जाए तो उनकी सालाना कमाई 2.2 करोड़ रुपए थी। इसके अलावा उनका पर्सनल इन्वेस्टमेंट 11.3 करोड रुपए का था। बता दें, बप्पी लहरी का नाम देश में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले सेलेब्स की लिस्ट में भी शामिल था।

bappi lahiri

इसके अलावा बप्पी लहरी मुंबई में भी एक आलीशान घर में रहते थे जिसकी कीमत करीब 3.5 करोड रुपए बताई जाती है। बता दें, बप्पी लहरी ने 70-80 के दशक में ‘चलते-चलते’, ‘शराबी’, ‘डिस्को डांसर’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों के लिए गाने बनाए थे। आखिरी बार उन्होंने टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘बागी-3’ के लिए भंकस गाना कम्पोज किया था। भले ही बप्पी दा इस दुनिया से चले गए हो लेकिन वह हमेशा अपनी धुन से लोगों के बीच जिंदा रहेंगे।

Back to top button