दिलचस्प

सिंगापुर की एंड्रिनो बनी हरियाणवी दुल्हन, सास के लिए बनाई चटनी और गाय के लिए काटा चारा

विदेशी लड़कियां आजकल भारतीय लड़कों पर लट्टू हैं। एक के बाद एक ऐसी कई खबरें आ रही हैं जहां विदेशी लड़कियां बहू बनकर भारत आ रही हैं, और भारतीय संस्कृति में रच-बस जा रही हैं। ऐसी ही एक बहू हरियाणा में कैथल के एक परिवार में आई है जिनका नाम है एंड्रिना। एड्रिना का दिल सिंगापुर में हरियाणावी छोरे विनोद पर आ गया। विनोद की विरह बर्दाश्त नहीं होने पर वो सीधे भारत आ गईं और फिर शादी के बाद इस परिवार में घुलने-मिलने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

सिंगापुर में हुई मुलाकात

गौरतलब है कि कैथल का रहने वाला विनोद 5 साल पहले सिंगापुर वर्क वीजा पर गया था, तो वहां की रहने वाली एंड्रिनो से फेसबुक के जरिये मुलाकात हो गई। कुछ महीने के बाद दीपावली के मौके पर उनकी  पहली फेस टू फेस मुलाकात हुई। फिर मुलाकातों का दौर बढ़ा और दोनों में प्यार हो गया। दोनों सिंगापुर में साथ रहे और अपने प्यार को आगे बढ़ाया।

जब सीधा दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गई एंड्रिना

एक दोस्त के जन्मदिन पर विनोद भारत आ गया। जिसके बाद कोविड कि गाइडलाइन जारी हुई और फ्लाइट कैंसिल हुई तो लगभग पिछले दो साल से यही अटक गया। इस दौरान दोनों की बातचीत तो होती थी। उधर एंड्रिना विनोद से दूरी सह नहीं पा रही थी। अचानक एक दिन विनोद के पास दिल्ली एयरपोर्ट से कॉल आई तो एंड्रिनो दूसरी तरफ से बोल रही थी।

विनोद एकदम शॉक्ड हो गया और कहने लगा मुझे यकीन नहीं हो रहा। तो एंड्रिनो ने फ़ोटो भेजी जिसके बाद विनोद उसको लेने गया। अब पिछले 20 दिनों से एंड्रिनो विनोद के साथ इंडिया में है और दोनों ने परिवार की सहमति से धूमधाम से शादी भी कर ली है।

एंड्रिनो ने बताया कि हम 2017 से रिलेशनशिप में हैं और अब लगभग साढ़े 4 साल के बाद मैंने इंडिया आने का प्लान बनाया और साथ ही यहीं शादी करने का भी प्लान बनाया। जब हम पहली बार एक-दूसरे के नजदीक आए तब दीपावली का मौका था। लेकिन हमारी जान पहचान पहली बार फेसबुक पर हुई थी।

एंड्रिना ने बताया कि यहां के कल्चर और मेरे कल्चर में बहुत अंतर है। लेकिन फिर भी मैंने सब कुछ एक्सेप्ट कर लिया है। मैं अच्छे से भाषा नहीं समझ सकती बस कुछ ही शब्द समझ पाती हूं। लेकिन मेरे हस्बैंड ट्रांसलेट करके समझाने की कोशिश करते हैं।

एंड्रिना ने बनाई चटनी, काटा चारा

एंड्रिना ने बताया कि वो यहां की लाइफ एन्जॉय कर रही हैं। यहां के लोग बहुत अच्छे हैं। यहां पर वो घर के काम कर लेती हैं। उन्होंने बताया कि कैसे एक दिन सास के कहने पर मैंने चटनी बनाई। एंड्रिना ने मशीन से पशुओं के लिए चारा भी काटा। एंड्रिना रसोई का काम के साथ-साथ घर के दूसरे काम में भी हाथ बंटा रही हैं।

विनोद ने एंड्रिना से शादी को अपने लाइफ का सबसे हसीन और खुशनुमा सरप्राइज बताया। अब फाइनली वो पहली बार वैलेंटाइन डे पर एक साथ पति-पत्नी की तरह एक साथ होंगे। हमारी तरफ से इस कपल को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Back to top button