बॉलीवुड

खूबसूरती में जूही चावला से भी एक कदम आगे है उनकी बेटी, IPL नीलामी में शाहरुख़ के बच्चों संग दिखीं

90 के दशक की कई ऐसी अदाकाराएं है जिनकी चर्चाएं आज भी ख़ूब होती है. हिंदी सिनेमा के लिए 90 का यह दशक काफी अच्छा रहा है. इस दौर में कई बेहतरीन अभिनेत्रियां देखने को मिली. ख़ूबसूरत और चुलबुली अदाकारा जूही चावला की किस्मत का सितारा भी इसी दौर में चमका था.

13 नवंबर 1967 को जन्मीं जूही चावला 54 साल की हो चुकी हैं. जूही ने अपने दौर में फ़िल्मी दुनिया में बड़ा नाम कमाया है. जूही अब चाहे फिल्मों में काम नहीं करती है हालांकि वे सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. साल 1986 में जूही ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था.

juhi chawla

जूही की पहली फिल्म थी ‘सल्तनत’. हालांकि उन्हें बड़ी और ख़ास पहचान मिली फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ से. इस फिल्म से आमिर खान ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. यह फिल्म हिट रही थी और फिर जूही चावला ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद उन्होंने स्वर्ग (1990), प्रतिबंध (1990), बोल राधा बोल (1992) और राजू बन गया जेंटलमैन (1992), लुटेरे (1993), आईना (1993), हम हैं राही प्यार के (1993), डर (1993) के आगे भी ढेरो फिल्मों में काम किया.

juhi chawla

जूही चावला का फ़िल्मी करियर काफी सफ़ल रहा है. उन्होंने फिल्मों में अपनी अदाकारी के साथ अपनी खूबसूरती से भी दर्शकों को दीवाना अबनाया था. जूही जब फ़िल्मी दुनिया में शिखर पर थीं तब उन्होंने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली थी. जूही और जय ने साल 1995 में सात फेरे लिए थे.

juhi chawla

बता दें कि शादी से पहले जय और जूही ने एक दूजे को डेट भी किया था. शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल के बेटे का नाम अर्जुन मेहता और बेटी का नाम जान्हवी मेहता है. जान्हवी अब काफी बड़ी हो चुकी हैं और वे अपनी मां जूही की तरह ही नज़र आती हैं.

juhi chawla

अन्य स्टार किड्स की तरह जूही के बच्चे सुर्ख़ियों में नहीं रहते हैं हालांकि कई मौकों पर जूही और जय की बेटी जान्हवी मेहता सुर्ख़ियों में आई है. फिलहाल वे एक बार फिर से चर्चाओं में चल रही है. juhi chawla

दरअसल 12 और 13 फरवरी दो दिन IPL 2022 की नीलामी चल रही है और जान्हवी को इस दौरान नीलामी प्रक्रिया में देखा गया है.

janhwi mehta

बता दें कि जूही चावला और शाहरुख़ खान IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सहमालिक हैं. बीते कल नीलामी प्रक्रिया में जान्हवी शाहरुख़ के बच्चों बेटी सुहाना खान और बेटे आर्यन खान के साथ नज़र आईं. जान्हवी की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और सोशल मीडिया पर फैंस उनकी ख़ूब चर्चा कर रहे हैं.

janhvi mehta

बता दें कि जान्हवी को इससे पहले भी IPL नीलामी में देखा गया था और उन्होंने तब IPL में खिलाड़ियों पर अपनी टीम की तरफ़ से बोली भी लगाई थी. जान्हवी 21 फरवरी 2001 को हुआ था. वे अभी 21 साल की है. जूही ने बताया है कि जान्हवी का सपना एक लेखिका बनने का हैं.

jhanvi mehta

यह है जान्हवी की सबसे ज्यादा पसंदीदा चीज…

जूही से एक साक्षात्कार में उनकी बेटी के हिंदी सिनेमा में काम करने को लेकर सवाल किया गया था तो अभिनेत्री ने जवाब में कहा था कि जान्हवी को सबसे अधिक किताबें पसंद है और वो एक लेखिका बनना चाहती हैं. मतलब कि साफ़ है कि जान्हवी मां की तरह फिल्मों में काम नहीं करेंगी.

जूही ने आगे यह भी कहा था कि चाहे उनकी बेटी कुछ भी बने बच्चों को अपना भविष्य तय करने की आजादी होनी चाहिए.

janhvi mehta

Back to top button