विशेष

नशेड़ी को सुनसान राह पर आई पुलिस की याद, फोन कर बुलाया; वजह जान आईपीएस ने भी जोड़ें हाथ

मुसीबत में फंसा व्यक्ति हर तरफ से मदद की आस लगाता है। इतना ही नहीं आपसे कोई पूछें कि मान लीजिए आप रात के अंधेरे में कहीं फंस गए। फिर आपका अगला कदम क्या होगा, साधारणता आपका जवाब यही होगा कि या तो सुरक्षित जगह पर पहुंचने की कोशिश करेंगे, नहीं तो ज्यादा जरूरी हुआ तो पुलिस से सहायता मांगेगे। जी हाँ ऐसे में हम आपको जो कहानी बताने जा रहें उसमें भी एक व्यक्ति पुलिस की ही सहायता मांगता है, लेकिन उसने पुलिस को जिस उद्देश्य के लिए फोन लगाया।

उसे सुनकर आपका भी सिर चकरा जाएगा और ऐसा ही कुछ आईपीएस अधिकारी के साथ हुआ, जिन्होंने यह वीडियो शेयर की है। आइए ऐसे में समझें यह पूरा माजरा…

बता दें कि पुलिस का गठन ही इसलिए हुआ है ताकि भयमुक्त समाज का निर्माण हो सकें, इसके अलावा जब कोई मुसीबत में फंसे तो पुलिस की मदद ले सकें। लेकिन हाल-फ़िलहाल में हरियाणा में एक वाकया ऐसा देखने को मिला। जिसके बाद सभी चकित रह गए। मालूम हो कि हरियाणा के पंचकूला में एक शख्स ने आधी रात को पुलिस को फोन लगा दिया।

अब आप यह सोचें कि इसमें क्या अचरज वाली बात तो चलिए हम बताते है कि हुआ कुछ यूँ कि यहां नशे में धुत एक शख्स ने आधी रात को सिर्फ इसलिए फोन कर पुलिसवालों को बुला लिया क्योंकि उसे पिछले दो दिन से पुलिस की गाड़ी नही दिखी। वहीं अब इस घटना का एक वीडियो IPS अधिकारी पंकज नैन (Pankaj Nain) ने शेयर किया है, जो सोशल मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर रही है।

 IPS Officer Tweet Viral

बता दें कि हुआ कुछ यूँ कि वो शख्स नशे में धुत था और रात के अंधेरे में वो सड़क पर अकेले टहल रहा था। तभी एकाएक उसे पुलिस की याद आ गई और उसने 112 नंबर पर फोन घुमा दिया। जिसके बाद व्यक्ति ने अपनी लोकेशन बताई और पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंच गई। वहीं मौके पर पहुंची टीम ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह चेक कर रहा था कि पुलिस बुलाने पर आती है या नहीं।

 IPS Officer Tweet Viral

वहीं अब IPS अधिकारी पंकज नैन ने पुलिसवालों और नशे में धुत इस शख्स की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और लिखा कि, “पीने के बाद जनता को पुलिस की याद आती है और दो दिन से पुलिस की गाड़ी नही दिखी तो 112 पर फोन मिला लिया, घटना पंचकूला (Panchkula, Haryana) की है। ” मालूम हो कि आईपीएस अधिकारी ने आगे अपनी बात रखते हुए लिखा कि, “पुलिस संसाधन पहले से ही दुर्लभ हैं, हाथ जोड़कर अपील है उनका दुरुपयोग न करें।”


वैसे वीडियो में आप भी देख सकते हैं कि कैसे अंधेरी रात में एक शख्स सड़क पर अकेले टहलते हुए जा रहा है और जब पुलिसवाले उससे पूछते हैं कि तुमने शराब पी है, तो वो कहता है कि नहीं बीयर पी है। इतना ही नहीं युवक नशे में कहता है कि वो चेक कर रहा था कि बुलाने पर पुलिस आती है या नहीं। इसके अलावा आखिर में बताते चलें कि यह वीडियो अब सोशल मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रही है। वहीं अधिकतर यूजर को पुलिस वालों की कर्तव्यपरायणता काफी पसंद आ रही है।

Back to top button