मुख्य समाचार

करोड़ों की रिश्वत ठुकराकर BSF जवान ने पकड़ी पाक से आई 200 करोड़ की ड्रग्स!

श्रीनगर – शुक्रवार (21 जुलाई) को जम्मू-कश्मीर के नियंत्रण रेखा पर सलामाबाद व्यापार सुविधा केंद्र पर पाक अधिकृत कश्मीर से आ रहे एक ट्रक से पुलिस ने 40 किलोग्राम हेरोइन और ब्राउन शुगर बरामद की है। पुलिस के मुताबिक बरामद की गई हेरोइन और ब्राउन शुगर की कीमत करीब 200 करोड़ रुपए है। पुलिस के मुताबिक, यह अब तक का सबसे बड़ा जखीरा पकड़ में आया है। खबरों के मुताबिक, इस बड़ी कामयाबी के पीछे BSF के जवान का हाथ है, जिसको ट्रक ड्राइवर ने 1 करोड़ की रिश्वत लेकर ट्रक को छोड़ने की बात कही थी। Bsf jawan caught 200 crores drugs.

BSF जवान ने ठुकरा दी 1 करोड़ की रिश्वत :

खबरों के मुताबिक, पहले पकड़े जाने के बाद ट्रक के ड्राइवर ने BSF के इस जवान को 1 करोड़ की रिश्वत लेकर छोड़ने की बात कही थी। लेकिन देश की सुरक्षा को अपना सर्वोपरि धर्म मानते हुए इस बीएसएफ जवान ने 1 करोड़ रुपए ठुकरा दिए और ट्रक ड्राइवर को पकड़वा दिया। मीडिया से बातचीत में BSF के इस जवान ने कहा कि उसे 1 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया था लेकिन पैसा देश से बड़ा नहीं है।

जवान ने आगे कहा कि वह पैसे लेकर करोड़ों युवाओं की जिंदगी और देश का भविष्य से खिलवाड़ नहीं कर सकता। आपको बता दें कि पुलिस और सुरक्षाबलों ने मिलकर सीमापार से होने वाली नशीली चीजों की तस्करी के खिलाफ संयुक्त अभियान छेड़ा है। शुक्रवार को बारामूला पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त कार्रवाई कर भारत आ रहे इस ट्रक से 25 किलो नारकोटिक्स ड्रग्स जब्त किया।

सीमा पार से भारत भेजी जा रही 200 करोड़ की ड्रग्स :

पुलिस और सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर मुश्तैदी दिखाते हुए पाक से आ रहे एक ट्रक में करोड़ो की नशीली हेरोइन और ब्राउन शुगर जब्त किया है। इस संयुक्त कार्रवाई में जब्त की गई हेरोइन और ब्राउन शुगर की कीमत करीब 200 करोड़ है। ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही पंजाब में पाकिस्तान से आई हेरोइन की भारी खेप जब्त की गई थी। पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से लगभग एक किलो हेरोइन बरामद की थी। दरअसल, पाकिस्तान से नशे के सौदागर नशीली चीजों की तस्करी के लिए रोज नए-नए तरीके अपना रहे हैं। अभी हाल ही में पता चला था कि ये लोग नशे की खेप भारत लाने के लिए सिंचाई साधनों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

Related Articles

Close