दिलचस्प

मुकेश अंबानी ने अपने एक एम्पलाई के काम से खुश होकर 22 मंजिला घर गिफ्ट में दिया,हर ऐशो-आराम मौजूद

देश का सबसे अमीर शख्स जब खुश होकर कोई गिफ्ट देता है तो उसकी कीमत भी हजारों करोड़ में पहुंच जाती है। जीं हां ये सच है, मुकेश अंबानी ने अपनी कंपनी में वर्षों से वफादार रहे मनोज मोदी को उनके काम से खुश होकर उन्हें 22 मंजिला घर गिफ्ट में दिया है। इसमें घर में दुनिया के सब ऐशो-आराम मौजूद हैं।

mukesh ambani

घर की कीमत 1500 करोड़!

मनोज मोदी को उपहार में मिला 22 मंज़िला घर मुंबई शहर के सबसे महंगे इलाके यानी कि नेपेंसी रोड पर है। इस इमारत की क़ीमत क़रीब 1500 करोड़ बताई जा रही है।

इस इमारत का नाम क्रिस्टेनेड वृंदावन है जिसे मोदी को आरआईएल के प्रति उनके समर्पण और कड़ी मेहनत की मान्यता के रूप में प्रस्तुत किया गया है। परिवार के करीबी सूत्र ने बताया की यह वृंदावन नाम के बंगले को बनाने में करीब 1,500 करोड़ रुपये लगे हैं और इसी वजह से यह वृंदावन मुंबई के सबसे महंगे आवासों में से एक है। इस बंगले की हर मंज़िल 8,000 स्क्वायर फीट की है और अगर इस पूरे बंगले की बात करें तो यह क़रीब 1.7 लाख स्क्वायर फीट से अधिक बड़ा है।

घर में इटली के फर्नीचर

इस घर को लीटन इंडिया कॉन्ट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बना रही है। इसके इंटीरियर का काम तलती एंड पार्टनर्स एलएलपी द्वारा किया गया है। इस इमारत में जितने भी फर्नीचर लगाए गए हैं हर एक फर्नीचर को इटली से मंगवाया गया है। इतना ही नहीं इस तोहफे में अपनापन जोड़ने के लिए मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने खुद कई चीजों को चुना है और इस लैंडमार्क रेज़िडेंस को सजाया है।

घर में हर ऐशो-आराम मौजूद

वृंदावन की छत पर इनफ़ाइनाइट स्विमिंग पुल बनाया गया है जो कि अरब सागर से मिलता जुलता प्रतीत होता है। इस इमारत की 19वीं और 21वीं मंजिल पर पेंटहाउस है जिसने मोदी अपने परिवार के साथ रहेंगे। वहीं 16वीं, 17वीं और 18वीं मंजिल पर उनकी बड़ी बेटी खुशबू पोद्दार, उनके पति राजीव पोद्दार और उनके ससुराल वाले अरविंद और विजयलक्ष्मी पोद्दार का निवास होगा। पोद्दार परिवार बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी) को चलाती है।

इसके अलावा, 11वीं, 12वीं और 13वीं मंजिल मोदी की छोटी बेटी भक्ति मोदी के लिए ट्रिपल एक्स है। भक्ति रिलायंस रिटेल में ईशा अंबानी के साथ मिलकर काम करती हैं। इस इमारत की 14वीं मंजिल में मोदी का कार्यालय है। वहीं 15वीं मंजिल में एक इन-हाउस मेडिकल और आईसीयू सेट-अप और एक पूजा कक्ष है।

इस इमारत की 8वीं, 9वीं और 10वीं मंजिलों को मनोरंजन के लिए आरक्षित किया गया है जिसमें अत्याधुनिक खेल सुविधाएं, पार्टी रूम, फॉर्मल मीटिंग एरिया, एक स्पा और 50 दर्शकों की क्षमता वाला एक थिएटर है। पहली सात मंजिलें पार्किंग के लिए आरक्षित हैं।

इस इमारत में मोदी परिवार की सुरक्षा और उनका ख्याल रखने के लिए करीब 175 लोगों का स्टाफ होगा। जिसमें वर्ल्ड क्लास शेफ़, बटलर और मैनेजर होंगे। सूत्रों ने बताया कि इस इमारत को सुरक्षित रखने के लिए हाई टेक सिक्योरिटी सिस्टम लगाया गया है और यह सिस्टम इज़राइल स्थित एक कंपनी ने डिज़ाइन किया है ताकि किसी भी स्थिति में मोदी परिवार सुरक्षित रहे।

Back to top button