राजनीतिसमाचार

जब पंजाब के सुनसान इलाके खराब हो गई मोदी की कार, तब किस परिवार ने दी पनाह, PM मोदी ने खुद बताया

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले की अभी जांच चल रही है। इस बीच जब प्रधानमंत्री मोदी से पंजाब में हुई सुरक्षा चूक के बारे में पूछा गया तो, उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया ।उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में सुरक्षा चूक के सवाल पर कहा, ”इस विषय में मैंने पूरी तरह मौन रखा हुआ है। सुप्रीम कोर्ट स्वयं गंभीरता पूर्वक इस बात को देख रहा है। मेरा कोई भी वाक्य, प्रभाव पैदा करे यह उचित नहीं है। जो भी है सुप्रीम कोर्ट  की कमेटी निकालेगी जो सत्य होगा देश के सामने आएगा। हमें तब तक इंतजार करना चाहिए।”

पंजाब में सुरक्षा का चूक का जिक्र आते ही पीएम मोदी ने पंजाब से जुड़े एक पुराने वाकये को इंटरव्यू के दौरान बताया।

जब पंजाब में रात को फंस गए थे मोदी

पीएम मोदी ने एक पुराने वाकये का जिक्र करते हुए कहा, ”मेरा नॉर्थ भाग से बहुत निकट नाता रहा है। मैं पंजाब में बहुत रहा हूं। मैं पार्टी का काम वहां करता था। मैंने पंजाब के लोगों की वीरता देखी है। पंजाब के लोगों के दिल को जानता हूं। पार्टी के काम के लिए पंजाब  में था, आतंकवाद उस समय काफी था, हालात खराब थे। शाम के बाद कोई निकल नहीं पाता था। मैं शायद मोगा या तरणतारण में था।”

पीएम मोदी ने कहा, ”कार्यक्रम में देरी हो गई। मैं और मेरा ड्राइवर साथ थे। दुर्भाग्य से मेरी गाड़ी खराब हो गई। उस समय एंबेसडर कार थी, पुरानी। धक्के भी लगाए, तभी खेत में दो तीन लोग थे, वो दौड़ते हुए आए। उन्होंने भी धक्के लगाने में मदद की। लेकिन गाड़ी नहीं चली। मैंने मकैनिक के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि काफी दूर होंगे मकैनिक इस समय मिलना मुश्किल है।

उन्होंने मुझसे कहा कि अगर आपको बुरा न लगे तो आप यहीं रुक जाइए। खेत में झोपड़ी है, यहीं रुक जाइए। यहीं खा लो, रात को रुक जाओ। सरदार परिवार था। उन्होंने जिस प्रकार से मुझे संभाला और कहा कि सुबह ही जाना। उन्हें पता चला कि मैं बीजेपी (BJP) का नेता हूं, तो उन्होंने कहा कि कुछ भी हैं यहीं रुकिए। मैं रुका, सुबह उनका बेटा मकैनिक को लेकर आया। मैंने पंजाब का दिल देखा है, सरदार के भाव को जानता हूं।”

कच्छ में गुरुद्वारे पुनर्निमाण करवाया

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा, ”कच्छ में काफी सरदार परिवार रहते हैं। लखपत में जब गुरुद्वारों को भूकंप से नुकसान पहुंचा तो, मैंने कहा कि वैसे ही गुरुद्वारा तैयार होना चाहिए। मैंने राजस्थान और बाहर से कारीगरों को बुलवाया, मैंने उनसे कहा कि पहले जैसा गुरुद्वारा बनाकर दो, जहां गुरुनानक जी के चरण पड़े थे। फिर गुरुद्वारे को बनाया गया।

इसे देखकर सरदार परिवार के लोगों के आंखों में आंसू आ गए। मेरा इतना लगाव रहा है। हमारी सरकार ने सिख वीरों की वीरता को सलाम करने के लिए कई काम किए हैं। मुझे गर्व है। मोदी ने कहा, चुनाव चुनाव हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे वीर जवान हैं, मेरे किसान हैं, उनके लिए जितना मैं कर सकता हूं, मैं करूंगा।


दरअसल, पीएम मोदी से पूछा गया था कि पंजाब में आपका काफिला ब्रिज पर फंस गया था। आपने किसी से कहा, अपने सीएम से कहना मैं जिंदा वापस जा रहा हूं? तो पीएम ने इस सवाल का जवाब तो नहीं दिया लेकिन पंजाब से जुड़ा ये वाकया जरूर सुनाया।

बता दें कि पीएम मोदी (PM Modi) ने पांच जनवरी को पंजाब (Punjab) का दौरा किया था, लेकिन विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और एक रैली को संबोधित किए बगैर उन्हें वापस दिल्ली लौटना पड़ा था। दरअसल, फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा मार्ग अवरूद्ध किये जाने के चलते एक फ्लाईओवर पर उनका काफिला फंस गया था। इसको लेकर केंद्र सरकार ने सख्ती दिखाई थी और राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी थी।

Back to top button