बॉलीवुड

सलमान से शादी के लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर चुकी थी ये 5 अभिनेत्रियां, एक्टर ने नहीं डाली घास

बॉलीवुड दुनिया के सबसे बड़े अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल सुपरस्टार सलमान खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। सलमान खान की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और फैंस उनकी फिल्म के लिए बड़ी बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। सलमान खान की फिल्म लाइफ जितनी सुर्खियों में रहती है उतनी ही ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ चर्चा में रही है।

salman khan

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से लेकर संगीता बिजलानी, सोमी अली और कैटरीना कैफ तक उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा। एक समय पर सलमान खान और ऐश्वर्या का अफेयर काफी सुर्खियों में रहा था और कहा जाने लगा था कि यह जोड़ी जल्द ही शादी रचा सकती है। हालांकि इनके रिश्ते का दर्दनाक अंत हुआ।

इसके बाद सलमान की जिंदगी में अभिनेत्री कैटरीना कैफ आई लेकिन यह रिश्ता भी शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच पाया। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में जो सलमान खान को बेइंतहा मोहब्बत करती थी लेकिन सलमान खान ने इनसे शादी नहीं रचाई। आइए जानते हैं कौन है वो अभिनेत्रियां?

ऐश्वर्या राय

 aishwarya

अपनी खूबसूरती और दिलकश अदाओं से लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रही अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को भला कौन नहीं जानता। ऐश्वर्या की खूबसूरती पर लाखों लोग फिदा है, वहीं सलमान खान भी इस लिस्ट में शामिल थे। दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था।वहीं फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के दौरान इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा।

दोनों ही एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे लेकिन इनकी प्रेम कहानी हमेशा के लिए अधूरी रह गई। साल 1997 में सलमान खान और ऐश्वर्या की मुलाकात हुई थी। इसके बाद साल 2000 तक इनका अफेयर सुर्खियों में रहा। लेकिन इनकी कहानी का दर्दनाक अंत हुआ। इसके बाद ऐश्वर्या राय अमिताभ बच्चन के घर की बहू बन गई तो वहीं सलमान खान उनकी जिंदगी से दूर चले गए।

कैटरीना कैफ

salman khan

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री की लिस्ट में शामिल कैटरीना कैफ भी सलमान खान पर जान छिड़कती थी और उनसे बहुत प्यार करती थी। दिलचस्प बात यह है कि ऐश्वर्या से अलग होने के बाद फैंस चाहते थे कि सलमान खान कैटरीना कैफ से शादी कर ले।

काफी लंबे समय तक इन्होंने एक दूसरे को डेट किया, फिर भी इनकी शादी नहीं हो पाई। इसके बाद कैटरीना कैफ ने अभिनेता विक्की कौशल के साथ शादी रचा ली तो वही सलमान के साथ अपने रिश्ते को दोस्ती का नाम दे दिया।

संगीता बिजलानी

अपने करियर की शुरुआत में सलमान खान अभिनेत्री संगीता बिजलानी को डेट कर रहे थे। इतना ही नहीं बल्कि दोनों की शादी के कार्ड तक भी छप गए थे और जल्दी ही दोनों शादी के बंधन में बनने वाले थे, लेकिन अचानक दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ कि यह रिश्ता हमेशा के लिए टूट कर रह गया। इसके बाद संगीता बिजलानी ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी रचा ली, वहीं सलमान खान संगीता बिजलानी की जिंदगी से बाहर आ गए।

सोमी अली

salman khan

सोमी अली और सलमान खान का अफेयर भी काफी सुर्खियों में रहा है। कहा जाता है कि, सोमी अली महज सलमान खान के लिए ही पाकिस्तान से भारत आई थी और उनसे शादी करना चाहती थी।

लेकिन सलमान खान सोमी अली से शादी नहीं करना चाहते थे जिसके चलते इनका रिश्ता जल्द ही टूट गया। फिर सोमी अली ने सलमान खान की जिंदगी से नहीं बल्कि भारत से भी दूरी बना ली और विदेश में जाकर बस गई।

स्नेहा उल्लाल

salman khan

इस लिस्ट में अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल का नाम भी शामिल है। बता दें, स्नेहा उल्लाल को सुपरस्टार सलमान खान ने ही बॉलीवुड दुनिया में लांच किया था।

कहा जाता है कि पहली फिल्म करने के बाद से ही स्नेहा सलमान खान को दिल दे बैठी थी और उनसे शादी करने के लिए बेताब थी। लेकिन जब सलमान खान को इस बात का पता चला तो उन्होंने स्नेहा उल्लाल से दूरी बना ली। गौरतलब है कि स्नेहा उल्लाल अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की कॉपी कहीं जाती है। वह बॉलीवुड की कुछ ही फिल्मों में ही नजर आई है।

Back to top button