राशिफल

Rashifal 10 February: आज का दिन इन 7 राशि वालों के लिए रहेगा लकी, बन रहा है बड़े मुनाफे का योग

हम आपको गुरुवार 10 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्यस्थल पर सुधार या परिवर्तन संभव है। लंबित कार्य पूर्ण होने के योग हैं। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए काफी खुशगवार रहेगा। लंबे समय से चला रहा आपका आर्थिक सफल हो सकता है। इसके अलावा आज आप किसी पुराने कर्ज से भी मुक्ति मिलेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यों में व्यस्तता अधिक रहेगी परन्तु मन प्रसन्न एवं चिंता मुक्त रहेगा। जीवनसाथी के साथ छोटी मोटी नोकझोंक हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज क्रोध पर नियंत्रण रखें किसी के बहकावे में आकर कोई फैसला ना करें। कोई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण हो सकता है। आज आपकी वाणी प्रभावशाली रहेगी जिस कारण लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और संपत्ति और वाहन में निवेश की प्रबल संभावना है। इनकम ठीक-ठाक रहेगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

घरेलू मामलों में अपनी बात कहने में आप दिक्कत महसूस कर सकते हैं। आपको आलस्य और सुस्ती महसूस हो सकती है। बेहतर होगा आप रोजाना हल्का-फुल्का व्यायाम करते रहें। इससे आप काफी तरोताजा रहेंगे। कुछ मामूली मुद्दों पर घरेलू मोर्चे पर तनातनी हो सकती है। घर पर धार्मिक समारोह मनाया जा सकता है। दफ्तर में सहकर्मियों के साथ टकराव या वाद-विवाद से बचें। इससे आपका काम और सभी दोनों ही प्रभावित हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। अपने मन की बातें आप बहुत अच्छे से जाहिर कर सकते हैं। आज आपके पास विचारों की कोई कमी नहीं रहेगी। आज आप अपनी प्रतिभा से सभी चकित कर सकते हैं। रिश्तों में सुधार लाने की आप कोशिश कर सकते हैं। शाम तक कुछ घरेलू सामान खरीदने के लिए आप बाज़ार जा सकते हैं। आज वाणी के माध्यम से भी धन लाभ की स्थिति बनी हुई है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप क्रोध पर नियंत्रण रखें। मित्रों के साथ रमणीय पर्यटन होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से परेशान रहेंगे। अगर आप किसी काम को लेकर लाभ कमाने के बारे रहे है तो आपका बहुत नुकसान हो सकता है। कोर्ट के बाहर मुकदमे का निपटारा हो जाएगा। नौकरीपेशा वाले जातकों का आज किसी बुजुर्ग महिला के साथ झगड़ा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सब कुछ अच्छा बना रहेगा। छात्रों को अपना काम पूरा करना मुश्किल हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज भविष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, नकारात्मक विचारों को दिल से निकाल दें। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है। आपके महसूस करेंगे कि फिजाओं में प्यार घुला हुआ है। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। लाभ के अवसर मिलेंगे। वाद-विवाद में न फंसें। व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। बेरोजगारी दूर होगी। कारोबार में वृद्धि के योग हैं।

lord lakshmi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

विदेशगमन के अवसर निर्मित होंगे। व्यापार में बेहतर सफलता मिलेगी। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। मानसिक और शारीरिक अराजकता से परेशान रहेंगे। काम को लेकर आपका आपके सहकर्मियों से झगड़ा होने की संभावना है। छात्रों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। दाम्पत्य जीवन में समरसता बनी रहेगी। पारिवारिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। भावुकता पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। शेयर मार्केट तथा म्युचुअल फंड लाभदायक रहेंगे। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज्यादा तनाव न लें और आराम करें। प्यार के मामले में आप बहुत ही भाग्यशाली रहेंगे, लेकिन आप लोगों को अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा। विश्राम के लिए भी समय निकालें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप साहस से भरे रहेंगे। आप खुद को बहुत मजबूत महसूस करेंगे। आपका आपके परिवार वालों के साथ रिश्ता अच्छा बना रहेगा। आपकी दृढ़ इच्छाशक्ति आपको सफल बनाएगी। आज आपकी ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा। बढ़ी हुए ऊर्जा के साथ कोई काम करेंगे, तो काम समय से पूरा हो जाएगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास की सम्भावना बन रही हैं। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी तारीफ हो सकती है। मकान, वाहन, वगैरह के दस्तावेजों के लेनदेन में सावधानी बरतें। परिवार का माहौल बिगड़े नहीं, इसका ख्याल रखें। आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे। धन-प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। महिलाओं साथ के व्यवहार में सावधानी रखें। आपको अपने प्रियजनों का पूरा समर्थन मिलेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज व्यापार के क्षेत्र में आप अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे। आज जीवनसाथी के जीवन में पॉजिटिव बदलाव आने से घर में खुशी का माहौल बनेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे ख़ुशी का स्रोत होंगे। हालांकि, मां का स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित हो सकता है। प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे है तो घर के किसी बडे की सलाह जरूर ले। आज कलात्मक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, लोग आपकी प्रशंसा भी करेंगें। परिवार में आपको सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

ज्यादातर मामलों में दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को पढ़ने-लिखने में अभिरुचि बढ़ने से उनके लिए आज अच्छा दिन है। कला क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए दिन अच्छा है। विचार को लेकर उलझन की स्थिति बनी रहेगी और आप एक बात पर स्थिर नहीं रहेंगे। नये काम की शुरुआत आज हो सके तो टाल दें। परिश्रम की अपेक्षा कम प्राप्ति होने पर भी अपने कार्य में आप अग्रसर हो सकेंगे। कोई पुरस्कार भी आपको मिल सकता है।

आपने Rashifal 10 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button