बॉलीवुडसमाचार

मोदी-सचिन ने झुकाया सिर, शाहरुख़ ने छूए पैर, राजकीय सम्मान के साथ लता ‘दीदी’ का अंतिम संस्कार

स्वर कोकिला, भारत रत्न, लता मंगेशकर पंचतत्व में विलीन हो गई हैं। मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार उन्हीं पुरोहित ने कराया जिन्होंने बाला साहब ठाकरे का अंतिम संस्कार कराया था। लता मंगेशकर को मुखाग्नि देने से पहले उन्हें बंदूक की सलामी दी गई। लता जी को मुखाग्नि देते ही माहौल बेहद गमगीन हो गया। लोगों की आंखों से आंसू गिरने लगे।


पीएम मोदी हुए शामिल

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


भारत रत्न लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। एयरपोर्ट से सीधे शिवाजी पार्क पहुंचे पीएम मोदी ने लता जी के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी और उनके पार्थिव शरीर की परिक्रमा की। पीएम मोदी ने लता मंगेशकर भाई हृदयनाथ मंगेशकर औऱ परिवर के दूसरे सदस्यों से मिलकर उन्हें सांत्वना भी दी।

उद्धव ठाकरे ने दी श्रद्धांजिल

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


पीएम मोदी के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्ध ठाकरे ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। उसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, एनसीपी चीफ शरद पवार, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पुष्प अर्पण कर उन्हें श्रद्धांजिल दी

शाहरुख खान ने दी श्रद्धांजलि

लता मंगेशखर के निधन बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान भी काफी दुखी दिखाई दिए। शाहरुख लता जी के अंतिम संस्कार में शामिल होने शिवाजी पार्क पहुंचे और उन्हें पुष्प अर्पण कर श्रद्धांजिल दी। शाहरुख ने लता जी के पार्थिव शरीर की चारो तरफ परिक्रमा भी लगाई।

अंतिम संस्कार में उमड़ा बॉलीवुड

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


शाहरुख के अलावा एक्टर आमिर खान, एक्टर रणवीर सिंह और संगीतकार शंकर महादेवन भी शिवाजी पार्क में हुए अंतिम संस्कार में शामिल हुए और उन्हें श्रद्धांजलि दी। लता जी के अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में बॉलीवुड से जुड़े लोग पहुंचे। जावेद अख्तर, श्रद्धा कपूर समेत पुरानी, नई सभी पीढ़ी के बॉलीवुड कलाकार वहां पहुंचे।

पत्नी अंजली के साथ पहुंचे सचिन तेंदुलकार


भारत रत्न लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में महान क्रिकेटर और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी के साथ पहुंचे। उन्होंने भी अपनी पत्नी के साथ लता जी के पार्थिव शरीर की परिक्रमा भी की।

अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़


इससे पहले लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार के लिए शिवाजी पार्क लाया गया। अंतिम यात्रा में उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए लोगों हुजूम उमड़ा। हर कोई उनकी एक आखिरी झलक पाने की ख्वाहिश लिए गाड़ी के पीछे पीछे चल रहा था।

अमिताभ बच्चन घर पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे


इसके पहले लता मंगेशकर के निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर उनके मुंबई स्थित निवास पर लाया गया। जहां श्रद्धांजलि देने वाला का तांता लग गया। महानायक अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता बच्चन के साथ उनके घर प्रभुकुंज पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। यहां भी बॉलीवुड और अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों का तांता लगा रहा।

राष्ट्रीय शोक, 2 राज्यों में छुट्टी का ऐलान

लता मंगेशकर के निधन से सभी दुखी हैं. देश में दो दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। अब महाराष्ट्र सरकार ने कल यानी 7 फरवरी को एक दिन के सार्वजनिक अवकाश का एलान किया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भी कल लता दीदी के सम्मान में आधे दिन की छुट्टी का एलान हुआ है।

Back to top button