बॉलीवुड

कारों की शौकीन लता मंगेशकर अपने पीछे छोड़ गईं अरबों की संपत्ति, पहली कमाई थी सिर्फ 25 रुपए

भारत के सुर कोकिला लता मंगेशकर ने अपनी प्रतिभा, कला और आवाज से इस दुनिया में खूब प्यार के साथ खूब पैसा भी कमाया। अपने कमाए प्यार की वजह से वो दुनिया वालों के दिलों में हमेशा जीवित रहेंगी। लेकिन शरीर छूटने के बाद चाहे जितना भी पैसा हो वो इसी संसार में रह जाता है। लता मंगेशकर भी शरीर छोड़ने के साथ अरबों रुपए की संपत्ति छोड़ गई हैं।

आपको आगे बताते हैं कि संगीत के अलावा कारों और क्रिकेट की शौकीन लता मंगेशकर की पहली कमाई कितनी थी और उनका कुल नेटवर्थ (Lata Mangeshkar Net Worth) यानि कुल संपत्ति कितने करोड़ रुपये की थी।

25 रुपये थी पहली कमाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लता मंगेशकर ने महज 13 साल की उम्र में डेब्यू किया था। उनकी पहली कमाई 25 रुपये थी। उनकी लाइफस्टाइल काफी सिंपल थी, लेकिन उनके पास कारों का बेहतरीन कलेक्शन था। रिपोर्ट्स के मुताबिक लता दीदी के पास करीब 370 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति थी। उनकी अधिकांश कमाई उनके गानों की रॉयल्टी से हुई थी। इसके अलावा उन्होंने अच्छा-खासा इंवेस्टमेंट भी किया हुआ था। वह साउथ मुंबई के पॉश इलाके में रहती थीं। लता मंगेशकर पेडर रोड स्थित प्रभुकुंज भवन में रहती थीं।

lata mangeshkar house

कारों का शानदार कलेक्शन था

लता मंगेशकर के पास कारों का शानदार कलेक्शन था, क्योंकि उन्हें अपने गैराज में बेहतरीन और स्टाइलिश कार रखने का शौक था। मंगेशकर ने काफी पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कारों की बहुत अधिक शौकीन हैं। लता दीदी ने बताया था कि उन्होंने सबसे पहले एक Chevrolet खरीदी थी। उन्होंने यह कार इंदौर से खरीदी थी। उन्होंने उस कार को अपनी मां के नाम से खरीदा था। इसके बाद उनके गैराज में Buick कार आई। उनके पास Chrysler कार भी थी।

गिफ्ट में मिली मर्सिडीज

लता दीदी को यश चोपड़ा ने गिफ्ट में मर्सिडीज कार दी थी। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया था, “दिवंगत यश चोपड़ा जी. मुझे अपनी बहन मानते थे और काफी स्नेह देते थे। ‘वीरजारा’ के म्यूजिक की रिलीज के समय उन्होंने एक मर्सिडीज की चाबी मेरे हाथ में रख दी और बताया कि वह मुझे कार गिफ्ट कर रहे हैं। मेरे पास अब भी वह कार है।”

Back to top button