बॉलीवुड

जब डॉक्टर की बात सुन अंदर तक हिल गई कैंसर पीड़ित सोनाली बेंद्रे, कहा- 30 फीसदी है बचने की उम्मीद

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार हुए है जिन्होंने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के आगे हार मान ली तो वहीं कई सितारों ने कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जंग जीत ली. कैंसर को हराने वाले सेलेब्स में ख़ूबसूरत अदाकारा सोनाली बेंद्रे भी शामिल है. सोनाली बेंद्रे कैंसर से जूझ चुकी है और उन्होंने इस खतरनाक बीमारी को हरा दिया था.

sonali bendre

सोनाली बेंद्रे ने अपनी ख़ूबसूरती और अदाकारी से तो दर्शकों को प्रभावित किया ही है वहीं इसके साथ ही वे अपनी निजी ज़िंदगी से भी चर्चाओं में रही. उनके जीवन का एक अध्याय लाखों-करोड़ों लोगों को प्रेरणा देने वाला रहा है. चौथे स्टेज का कैंसर होने के बावजूद भी अभिनेत्री ने हिम्मत बांधे रखी और कैंसर को मात दी.

सोनाली बेंद्रे ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक वीडियो साझा किया है. 4 फरवरी को विश्व कैंसर दिवस था और इस अवसर पर अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया. वीडियो में अभिनेत्री अलग-अलग रोल में नज़र आ रही हैं.

सोनाली ने एक वीडियो साझा करते हुए साथ में बड़ा कैप्शन भी दिया है. अभिनेत्री ने वीडियो के साथ लिखा है कि, ”वे कैंसर से लड़ने वाले ‘सिर्फ’ लोग नहीं हैं… वे और भी बहुत कुछ हैं. हां, कैंसर जीवन को बदलने वाला है लेकिन जीवन को परिभाषित करने वाला नहीं है”.

सोनाली बेंद्रे ने आगे लिखा कि, ”जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जीवन के कठिन दौर में उन्हें आशा और आराम देकर उनकी मदद करें! बाकी सभी के लिए, कृपया अपने शरीर की सुनें और नियमित जांच करें क्योंकि जल्दी पता लगाना हमेशा मदद करता है”.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonali Bendre (@iamsonalibendre)


सोनाली के इस वीडियो को 51 हजार से अधिक लोगों द्वारा पसंद किया गया है. बता दें को सोनाली को इंस्टाग्राम पर 30 लाख ( 3 मिलियन) से अधिक लोग फॉलो करते हैं. इस पर फैंस के साथ ही सेलेब्स ने भी ख़ूब कमेंट किए हैं. आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने हार्ट इमोजी कमेंट किया है. बता दें कि ताहिरा भी कैंसर से पीड़ित थी.

sonali bendre

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन, अभिनेता राजकुमार राव की पत्नी पत्रलेखा, अक्षय कुमार की पत्नी और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना, अभिनेत्री नीलम कोठारी आदि सेलेब्स ने सोनाली की पोस्ट पर हार्ट इमोजी कमेंट किए हैं. जबकि एक यूजर ने कमेंट में लिखा कि, ”वो आपको प्रेरणा भी कहते हैं!”

sonali bendre

बता दें कि सोनाली के कैंसर का इलाज अमेरिका में चला था. उन्हें बाद में बताया गया था कि उन्हें चौथे स्टेज का कैंसर है. डॉक्टर ने तो उन्हें यह तक कह दिया था कि उनके बचने के चांस महज 30 प्रतिशत है. डॉक्टर की बात से सोनाली को बड़ा झटका लगा था लेकिन उन्होंने धैर्य और हिम्मत से काम लिया और अब वे पूरी तरह स्वस्थ है.

Back to top button