इंग्लैंड का यें बडा क्रिकेटर अब इंग्लैंड को छोडकर खेलेगा इस टीम के लिए

अगर आप क्रिकेट के शौकीन हैं तो केविन पीटरसन को जरूर जानते होंगे और आप ने उनके कई पारियां देखी भी होगी जिसमें उन्होंने मैच का रुख पूरी तरह बदल दिया हो। केविन पीटरसन एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए काफी वर्षों तक क्रिकेट खेला है। और उनके नाम काफी रिकॉर्ड भी है। लेकिन अब पीटरसन इंग्लैंड को छोड़कर साउथ अफ्रीका टीम के लिए खेलना चाहते हैं। Kevin Pietersen.

साउथ अफ्रीका के लिए खेलेंगे 2019 का वर्ल्ड कप :

केविन पीटरसन इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने की सोच रहे हैं। लेकिन इस बार वह इंग्लैंड की तरफ से नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका की टीम से खेलेंगे। केविन पीटरसन मूल रुप से साउथ अफ्रीका के हैं। साउथ अफ्रीका से ही उन्होंने क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी। लेकिन बाद में वह इंग्लैंड चले गए और इंग्लैंड की टीम के लिए क्रिकेट खेलने लगे। केविन पीटरसन ने प्रेसवार्ता में कहा, “मैं आगामी दो सालों में दक्षिण अफ्रीका में बहुत सारा क्रिकेट खेलने वाला हूं। मुझे भरोसा है कि अगर मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं, तो मैं दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम में जगह बना सकता हूं। मेरा लक्ष्य 2019 विश्वकप में दक्षिण अफ़्रीकी टीम की तरफ से खेलना है।”

इंग्लैंड के लिए खेलना मुश्किल :

केविन पीटरसन का परिवार साउथ अफ्रीका से है। आप को बता दें की पीटरसन का इंग्लैंड एंड वेल्स से कई बार विवाद हो चुका है। जिसके चलते उन्हें 2013-14 एशेज सीरीज में इंग्लैंड की हार के बाद राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया था। हालांकि केविन पीटरसन ने क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा है।पीटरसन ने कहा, ‘इंग्लैंड में अगले साल खेलना मुश्किल होगा क्योंकि अफ्रीका में मेरा परिवार है और इस समय में यहां रहने में मुझे अच्छा लग रहा है मैं अगले वर्ष इंग्लैंड में नहीं रहूंगा। मैं साउथ अफ्रीका के लिए अगले 2 साल बहुत क्रिकेट खेलने वाला हुं। साउथ अफ्रीका ने अभी तक एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है। अगर केविन पीटरसन 2019 के वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की टीम में शामिल होते हैं तो टीम को काफी मजबूती मिलेगी।

साउथ अफ्रीका की टीम में खेलने के लिए दरबार खुले हैं :

केविन पीटरसन 37 साल के हो चुके हैं। 2019 के वर्ल्ड कप तक उनकी उम्र 40 साल हो जाएगी। केविन पीटरसन साउथ अफ्रीका की टीम से वर्ल्ड कप खेलने की प्रतिक्रिया जाहिर की है। केविन पीटरसन ने भरोसा भी दिलाया है कि वह साउथ अफ्रीका की टीम का हिस्सा जरुर होंगे। पिछले कुछ दिनों से केविन पीटरसन का दौर खराब चल रहा है वह काफी बार चोटिल भी हो चुके हैं। लेकिन अब उम्मीद है कि वह अच्छी वापसी करेंगे। और उनका पहले वाला आक्रामक रुप देखने को मिलेगा। केविन पीटरसन काफी अनुभव खिलाड़ी है। उनका पिछला रिकॉर्ड भी शानदार है उन्होंने 104 टेस्ट में 8181 रन, 136 वन-डे में 4440 रन और 37 टी20 इंटरनेशनल में 1176 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.