बॉलीवुड

आज करिश्मा होती बच्चन परिवार की बहू, अभिषेक से सगाई के बाद टूटा रिश्ता, ऐसी थी प्रेम कहानी

मां की एक गलती के कारण नर्क बन गई करिश्मा की ज़िंदगी ! आज होती बच्चन परिवार की बहू, लेकिन..'

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन 46 साल के हो गए हैं. जूनियर बच्चन का जन्म 5 फरवरी 1976 को मुंबई में हुआ था. अभिषेक बच्चन फिल्मों में अपने पिता अमिताभ, मां जया और पत्नी ऐश्वर्या की तरह सफ़ल नहीं रहे लेकिन वे किसी पहचान के मोहताज नहीं है.

abhishek bachchan

चाहे अभिषेक बच्चन अभी तक फिल्मों में एक बड़ी सफलता से दूर हो हालांकि फैंस का भरोसा उन पर टिका हुआ है. आज उनके जन्मदिन के ख़ास अवसर पर हम आपको अभिषेक और अभिनेत्री करिश्मा कपूर की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. ऐश्वर्या से शादी से पहले अभिषेक करिश्मा से सगाई कर चुके थे लेकिन बाद में दोनों का रिश्ता टूट गया था.

abhishek bachchan and karisma kapoor

अभिषेक और करिश्मा ने साथ में भी फिल्मों में काम किया था. जहां अभिषेक ने ऐश्वर्या से शादी करने से पहले करिश्मा को दुल्हन बनाने के सपने देखें थे तो वहीं करिश्मा ने संजय कपूर संग शादी करने से पहले अभिषेक से सगाई कर ली थी. करिश्मा कपूर का नाम पूरी दुनिया जानती है और वे 90 के दशक की सबसे लोकप्रिय अदाकारा रही हैं.

karisma

बताया जाता है कि करिश्मा और अभिषेक के दिल अभिषेक की बहन श्वेता बच्चन की शादी के दौरान मिले थे. बात साल 1997 की है. उस समय करिश्मा कपूर हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम बन चुकी थी. जबकि अभिषेक ने तब फिल्मों में कदम भी नहीं रखे थे. दोनों की श्वेता की शादी के दौरान मुलाकात हुई और फिर रिश्ता जल्द दोस्ती में बदल गया.

abhishek bachchan and karisma kapoor

समय बढ़ता और बदलता गया कि दोनों एक दूजे को अपना दिल दे बैठे. साल 1997 से शुरू हुई प्रेम कहानी साल 2002 तक चली. दोनों ने एक दूसरे को करीब पांच साल तक डेट किया और फिर रिश्ते में आगे बढ़ने का फ़ैसला लिया. दोनों का रिश्ता बच्चन और कपूर परिवार को भी मंजूर था.

abhishek bachchan and karisma kapoor

साल 2002 में अमिताभ बच्चन ने अपने 60वें जन्मदिन के अवसर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर अभिषेक और ऐश्वर्या की सगाई का ऐलान कर दिया. इसके बाद दोनों कलाकारों की सगाई हो गई थी हालांकि सगाई चार माह बाद ही टूट गई. इस खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था.

abhishek bachchan and karisma kapoor

करिश्मा की मां बनी सगाई टूटने का कारण…

अभिषेक और करिश्मा की सगाई तो हो चुकी थी लेकिन रिश्ता शादी के मंडप में पहुंचने से पहले ही टूट गया था. बताया जाता है कि अभिषेक और करिश्मा की सगाई करिश्मा की मां और गुजरे जमाने की अभिनेत्री बबिता के कारण टूटी थी. बताया जाता है कि बबिता नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी की शादी एक स्ट्रगलर अभिनेता से हो. बता दें कि उस समय हिंदी सिनेमा में अभिषेक की शुरुआत ही हुई थी.

abhishek bachchan and karisma kapoor

वहीं दूसरी ओर जया बच्चन चाहती थी कि करिश्मा शादी के बाद फिल्मों में काम न करें. करिश्मा संग सगाई टूटी तो अभिषेक का दिल आ गया एश्वर्या राय पर. दोनों सितारों को फिल्म ‘धूम’ के दौरान प्यार हो गया था और दोनों ने एक दूजे को डेट करना शुरू कर दिया. वहीं साल 2007 की शुरुआत में दोनों ने सगाई कर ली और अप्रैल 2007 में धूमधाम से दोनों की शादी हुई. दोनों अब एक बेटी आराध्या के माता-पिता है.

abhishek and karisma

वहीं दूसरी ओर करिश्मा ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. दोनों दो बच्चों कियान राज कपूर और समायरा कपूर के माता-पिता बने. हालांकि शादी के 13 साल बाद करिश्मा और संजय ने साल 2016 में तलाक ले लिया था. करिश्मा ने इस शादी में काफी दुःख, दर्द झेला. बीते करीब 6 साल से करिश्मा तलाकशुदा है और अब अकेले जीवन जीने को मजबूर है.

karisma kapoor

Back to top button