राशिफल

Rashifal 6 February: आज सूर्य देवता इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, व्यापार-व्यवसाय में आएगी गति

हम आपको रविवार 6 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 February 2022

surya on makar sankranti

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके साहस में वृद्धि रहने वाली है। आप मेहनत से भागेंगे नहीं। अपनों का साथ मिलने से काम पूरा होगा। संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा। घर परिवार में भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। कार्यक्षमता में वृद्धि सम्भव है। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। गाड़ी चलाते समय बहुत सतर्क रहें। जीवनसाथी के साथ कहीं हिल स्टेशन पर घूमने की प्लांनिग कर सकते हैं, इससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज सामाजिक दृष्टि से अपमानित हो सकते हैं। उग्र दलीलों या वाद-विवाद से किसी के साथ संघर्ष हो सकता है। मेहनत का फल मिलेगा। आज के दिन मन मुताबिक कार्य न होने की स्थिति में क्रोध न करें। अपने अनुभवों को यदि टीम के साथ शेयर करते हैं तो निश्चित तौर लोगों के साथ-साथ आपके गुणों में भी वृद्धि होगी। आपका जीवनसाथी किसी फ़रिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा। मित्रों तथा संबंधियों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा। साथ काम करने वाले लोग आपके स्वभाव-व्यवहार या उदारता का नाजायज फायदा भी उठाने की कोशिश करेंगे। युवाओं को किसी भी अजनबी के साथ गर्मजोशी दिखाना नुकसानदेह हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम है। मकान, वाहन के क्रय-विक्रय में धन निवेश करेंगे। किसी कला जगत के प्रसिद्ध व्यक्ति से मेलजोल बढ़ेगा। आर्थिक मामलों में आंख मूंदकर किसी पर विश्वास ना करें, यह आपके लिए बेहतर होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। वाणी और व्यवहार में संयम तथा विवेक बनाए रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यापारिक मामलों में अत्यधिक चिंता करने से बचना होगा, जितना सकारात्मक रहेंगे, उतने ही अच्छे से कंपनी की ब्रांड वैल्यू बना पाएंगे। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात या बातचीत हो सकती है। आवश्यक कार्य में खर्च होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज घर परिवार में सौम्यता बनी रहेगी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। व्यय होगा। व्यापार को आगे बढ़ाने की योजना बनायेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। आज वाहन चलाते समय थोडी सावधानी रखें, दुर्धटना की संभावना बन रही है। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर प्राप्त हो सकता है। आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके जीवन में चल रही सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो जाएंगी। आपके लिए धैर्य और आपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना आवश्क है। स्वास्थ्य की दृष्टि से हड्डियों से संबंधित समस्या हो सकती है। वहीं जिन लोगों को कैल्शियम की समस्या है वह अपना विशेष ध्यान रखें। कुछ जरूरी चीजें आपको फायदे दिला सकती हैं। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें।

surya dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

प्रोफेशनल लाइफ में आप बेहतर कर पाएंगे। आज किसी से ज्यादा उम्मीद न रखें, रिश्तों में ज्यादा अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी। आज आपका उत्तरदायित्व बढ़ने से कुछ असहज स्थिति उत्पन्न हो सकती है। शाम से लेकर रात तक पुराने मित्रों के आने से मन प्रसन्‍न होगा और भाग्‍य का साथ मिलेगा। चल या अचल संपत्ति के मामले में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा मिलेगी। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को आज परिवार की जरूरतों पर ध्यान देना अत्यंत महत्वपूर्ण है। आप की कार्य शैली को देखकर अधिकारी प्रभावित होंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं, जिससे परिवार का महौल खुशनुमा बनेगा। आज आपको नये लोगों से मिलने का मौका मिलेगा ,जो आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगा। आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिता सकते हैं। झूठे आरोप लगने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज नए कार्यों में आपको शत-प्रतिशत सफलता की प्राप्ति होगी और कोई अटका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। आज किसी काम को करने में थोड़ी अधिक मेहनत लग सकती है। आज दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। बच्चे आपके साथ खेलने की जिद कर सकते है।आप में से कुछ महत्वपूर्ण करियर संबंधी निर्णय ले सकते हैं, जो आपको नई उपलब्धियों की ओर ले जाएगा। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप जीवन के प्रति आपके नजरिये में सकारात्मक बदलाव लाएंगे। अच्‍छे कार्यों में रुचि बनी रहेगी और भाग्‍य का भी साथ प्राप्‍त होगा। नौकरीपेशा वर्ग से जुड़े लोगों को आज उन्नति मिल सकती है। व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। स्थायी संपत्ति के निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। व्यापार-व्यवसाय में अनुकूल अवसर मिलेंगे पर समझदारी से काम करें। प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। किसी गुप्त भय से भय हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी व्यवसाय में निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। नौकरी करने वालों को थोड़ा संयम रखने की जरूरत है। वित्तीय रूप से यह एक अच्छा दिन है। आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अपने कुछ पुराने दोस्तों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश करेंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे। शारीरिक थकान महसूस होगी। संतान की समस्या आपको परेशान करेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लेकिन, न्यायालय से जुड़े मामलों में लापरवाही बिलकुल न करेें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मन में उठ रहे विचारों के कारण आज आप कुछ परेशान रहेगें। अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेगा। किसी लंबी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से या व्यवसाय क्षेत्र में व्यापारियों से अनबन हो सकती है। अपने कार्य कौशल से आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय सफलता हासिल करने का है। व्यापार-व्यवसाय में गति आएगी। मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे।

आपने Rashifal 6 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button