बारिश के पानी से किये गए इस उपाय से मिल सकती है कर्ज से मुक्ति और हो जायेंगे मालामाल!

इस समय बारिश का मौसम चल रहा है। बारिश में भीगना काफी लोगों को पसंद होता है। बारिश का मौसम काफी रोमांटिक होता है। इसके साथ ही बारिश का पानी कई और कामों में भी आता है। यह तो आप जानते ही हैं कि इंसान के जीवन के लिए पानी कितना अनमोल है। इंसान बिना खाए कुछ दिन तो रह सकता है लेकिन बिना पानी के वह ज्यादा समय तक नहीं रह सकता है।

इच्छाओं को पूरा करने के लिए लेता है कर्ज का सहारा:

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख-सुविधाओं की इच्छा रखता है। इसके लिए वह जमकर मेहनत भी करता है। लेकिन हर व्यक्ति के मेहनत का फल उसे नहीं मिल पाता है। कुछ लोग अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्ज का भी सहारा लेते हैं, जिन्हें वह बाद में ना चुका पाने की वजह से परेशानियों से घिर जाते हैं। वास्तु के अनुसार बारिश के पानी से किये जाने वाले कुछ ऐसे उपाय हैं, जिन्हें अपनाकर व्यक्ति कर्ज से मुक्ति पा सकता है। इसके साथ ही वह जीवन में काफी धनवान भी बन सकता है।

बारिश के पानी से करें ये उपाय:

*- जब बारिश हो रही हो तो उस पानी को एक बाल्टी में इकठ्ठा करें। इसके बाद उस इकट्ठे किये गए पानी में दूध डालें। इसके बाद आप अपने इष्टदेव का ध्यान करते हुए उस पानी से अच्छी तरह स्नान करें। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से जैसे ही ही बारिश का मौसम ख़त्म होता वैसे ही आपका कर्ज भी समाप्त हो जाता है।

*- अगर आपको कहीं से फायदा मिलने वाला हो तो आप घर में बारिश का पानी इकठ्ठा करने के लिए ईशान कोण में एक टंकी बनवाएं। ऐसा कहा जाता है कि जैसे-जैसे उस टंकी में बारिश का पानी भारत है, वैसे-वैसे ही आपके धन का भण्डार भी भारत जाता है।

*- अगर आपको अपने व्यापार में लगातार नुकसान झेलना पड़ रहा है तो पीतल के बर्तन में बारिश का पानी लें। उस पानी से धन की देवी माँ लक्ष्मी का जलाभिषेक करें। ऐसा करने से आपके ऊपर देवी लक्ष्मी की कृपा सदा के लिए बनी रहेगी। इससे होने वाले नुकसानों से भी मुक्ति मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.