राजनीति

राजा भैय्या ने फल विक्रेता से फल लेने के बाद उसके कनपटी पर टिका दी थी पिस्तौल; ये है पूरी कहानी

यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक गतिविधियां तेज है और सभी दल अपने लिए माहौल बनाने में लगें हुए है। इसी बीच एक नाम काफी चर्चा में है और वो नाम राजा भैय्या का है। जी हाँ उन्हें मीडिया बाहुबली की संज्ञा देती है, लेकिन राजा भैय्या को इस बात से परहेज है। आइए ऐसे में जानें राजा भैय्या से जुडी हुई एक कहानी…

बता दें कि राजा भैय्या कुंडा से विधायक है और लगातार 1993 से विधायक पद पर है और उन पर बाहुबली होने का आरोप लगातार लगता रहा है। ऐसे में बीते दिनों उन्होंने एक इंटरव्यू दिया। जिसमें उन्होंने अपनी छवि को लेकर कहा कि उनकी छवि ऐसी बना दी गई है और हकीकत वो नहीं जो लोग समझते हैं।

raja bhaiyaa

ऐसे में अपने एक साक्षात्कार में राजा भैय्या ने कहा कि, “उनके ऊपर कई तरह के फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए थे।” वहीं राजा भैय्या के मुताबिक इन मुकदमों के कारण उनकी छवि एक बाहुबली की बन गई। हालांकि वह इन मुकदमों से बरी हो चुके हैं।

raja bhaiyaa

इतना ही नहीं जब इस साक्षात्कार में पत्रकार ने एक सवाल पूछा कि आपके ऊपर एक आरोप है कि आपने एक फल बेचने वाले के पैसा मांगने पर आपने पिस्टल लगा दी थी। मालूम हो कि ऐसे में उन्होंने कहा कि, “ऐसी FIR लिखी गई कि हम अपने पिता जी के साथ जा रहे हैं। पिता जी ने कहा कि बेटा फल खाना है…”

इसके अलावा उन्होंने आगे इस वाकये को याद करते हुए बताया की एफआईआर में लिखा गया कि, “हम फल वाले के यहां पहुंचे। हमने एक किलो संतरा और आधा दर्जन केला लिया और जैसे फल वाले ने पैसा मांगा, हमने तुरंत पिस्टल निकालकर उससे कहा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मुझसे पैसे मांगने की। अब तुमको अपनी जान गंवानी पड़ेगी और ऐसा तहरीर में लिखा गया।”

raja bhaiyaa

इसके अलावा आखिर में अब बात राजा भैय्या के व्यक्तिगत जीवन की करें तो राजा भैया की पत्नी का नाम भानवी कुमारी है। भानवी और राजा भैया की शादी 1995 में हुई थी। वहीं राजा भैया की ही तरह भानवी कुमारी भी राजघराने से संबंध रखती हैं और वह बस्ती राजघराने से हैं। इतना ही नहीं भानवी कुमारी एक बिजनेसवूमन हैं। उन्होंने बिजनेस के दम पर अपने पति से ज्यादा संपत्ति बना रखी है।

Back to top button