समाचार

पूर्व आईपीएस के घर इनकम टैक्स रेड में करोड़ों रुपए कैश बरामद, घर के बेसमेंट में मिले 650 लॉकर

इनकम टैक्स विभाग ने यूपी के नोएडा में एक पूर्व आईपीएस के घर छापा मारकर करोड़ों रुपए बरामद किए हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि आईपीएस के घर में एक बेसमेंट भी था जिसमें 650 लॉकर मिले हैं। आयकर विभाग की टीम को इन्हीं लॉकरों में अवैध पैसे रखने की सूचना मिली थी। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं-

3 दिन से चल रही छापेमारी

नोएडा में यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अफसर आरएन सिंह के घर पिछले 3 दिन से आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग ने यहां तलाशी अभियान में करोड़ों रुपये बरामद किए हैं। हालांकि ये साफ नहीं है कि पैसा किसका है? विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि इसका बेनामी संपत्ति से कोई संबंध है या नहीं। दरअसल आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि नोएडा सेक्टर 50 में एक बिल्डिंग के बेसमेंट में करोड़ों रुपये नकद पड़े हुए हैं।

बेसमेंट में था लॉकर रूम

दरअसल पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का बेटा अपने घर की बेसमेंट में एक प्राइवेट लॉकर फर्म चलाता है। ये लॉकर किराये पर दिए जाते हैं। आरएन सिंह यूपी में डीजी अभियोजन रह चुके हैं। उनका कहना है कि ये फर्म उनका बेटा चलाता है, वो कमीशन बेस पर लॉकर किराये पर देता है, उनके भी 2 लॉकर इसमें हैं लेकिन उनसे कुछ नहीं निकला।

छापेमारी के दौरान पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का कहना था, ‘मैं फिलहाल अपने गांव में था, मुझे सूचना मिली कि घर पर इनकम टैक्स की टीम जांच करने आई है तो मैं तुरंत यहां आ गया। मैं एक आईपीएस अफसर रह चुका हूं, मेरा बेटा यहां रहता है और हम भी यहां आकर रुकते हैं, मेरा बेटा प्राइवेट लॉकर रखने का काम करता है जो कि बेसमेंट में है।

पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का कहना था, ‘मेरा बेटा लॉकर किराये पर देता है, जैसे बैंक देते हैं, वह बैंक से ज्यादा सुविधा देता है, इसमें हमारे दो लॉकर निजी है, अंदर जांच चल रही है, लगभग सभी लॉकर चेक कर लिए गए हैं, जो भी मिला है उसका सारा ब्यौरा हमारे पास है, घर के कुछ जेवरात टीम को मिले है, हमारे पास पूरे दस्तावेज हैं।

आयकर विभाग द्वारा अभी इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। सूत्रों के मुताबिक तलाशी अभियान अभी भी जारी है और तलाशी अभियान खत्म होने के बाद अधिकारी मीडिया को जानकारी देंगे। तलाशी अभियान के दौरान 2,000 और 500 मूल्यवर्ग के करेंसी नोटों के बंडल बरामद किए गए हैं।

Back to top button